Saturday, February 4, 2023

जब पायल बांधकर सलवार सूट पहनकर खंभे पर चढ़ी 21 साल की लड़की, देखकर हो जाएंगे हैरान

हैदराबाद, आजकल महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं. महिलाएं घर की ज़िम्मेदारियों से लेकर देश चलाने की जिम्मेदारी तक को बखूबी निभाती नज़र आ रही हैं. अब तो महिलाएं ऐसे प्रोफेशन में भी खुद को साबित कर रही हैं जो खास तौर पर पुरुषों के लिए मानें जाते हैं. ऐसा की कुछ तेलंगाना की एक लड़की ने साबित कर दिखाया है.

क्या आप में भी है ऐसा जज़्बा?

बता दें कि तेलंगाना की एक 21 साल की लड़की ने खंभों पर चढ़कर तार ठीक करने वाले लाइनमैन की पोस्ट पर अपना सलेक्शन करवाकर ये साबित कर दिया है कि महिलाऐं अब किसी भी मामले में पुरुषों से पीछे नहीं हैं. तेलंगाना के पावर कॉर्पोरेशन में पहली बार किसी महिला लाइनमैन को चुना गया है. महिला का नाम सिरिशा बताया जा रहा है. देखा जाए तो यह सामान्य सी सरकारी नौकरी है लेकिन इस पद पर किसी महिला का चुना जाना अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

ऊर्जा मंत्री ने खुद सौंपा अपॉइंटमेंट लेटर

तेलंगाना के सिद्दीपेट ज़िले में गणेशपल्ली नाम का एक छोटा सा गांव है, सिरिशा गणेशपालली गाँव की ही रहने वाली है. सिरिशा का चयन जूनियर लाइनमैन के तौर पर तेलंगाना के पावर डिस्ट्रीब्यूशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड में हुआ है. उनकी काबिलियत को देखते हुए खुद तेलंगाना के ऊर्जा मंत्री जगदीश रेड्डी ने उन्हें अपॉइंटमेंट लेटर सौंपा है.

बता दें कि सिरिशा ने साल 2019 में इस नौकरी के लिए अपना आवेदन दिया था. लेकिन उस वक्त उन्हें खारिज कर दिया था, और कहा गया था कि महिलाओं को इस पद पर नहीं रखा जाता है. इसके बाद सिरिशा ने अपने परिवार की मदद से हाईकोर्ट में अपील की थी. लिखित परीक्षा में पास होने के बाद 23 दिसंबर 2020 को भर्ती के लिए 8 मीटर के खंभे पर चढ़ने का टेस्ट हुआ जिसमें सिरिशा ने सफलता हासिल की. अब सिरिशा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

 

ईदगाह मस्जिद: ज्ञानवापी के बाद अब मथुरा की ईदगाह मस्जिद सील कराने की उठी मांग, कोर्ट में याचिका दायर

Latest news