हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलुगू राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष कल्वाकुंतला चंद्रशेखर राव ने 6 सितंबर यानि गुरुवार को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है. इस बैठक राज्य विधानसभा को समय से पहले भंग कराने का निर्णय लिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार के तड़के (6:45 am) मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है. रिपोर्ट के अनुसार इस बैठक के पीछे राज्य सरकार का मकसद राज्य में समय से पूर्व विधानसभा भंग करके समय से पहले चुनाव कराना है.

2 जून 2014 को तेलंगाना राज्य के पहले मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव बने.  टीआरएस सरकार का कार्यकाल मई 2019 तक का है. लेकिन चंद्रशेखर राव समय से पहले चुनाव करना चाहते हैं. तेलंगाना में राज्य विधानसभा का अगला चुनाव 2019 में लोकसभा चुनाव के साथ कराया जाएगा. लेकिन मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव चाहते हैं कि तेलंगाना विधानसभा का चुनाव इस वर्ष के अंत में 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ ही कराया जाए. बता दें कि साल के अंत में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में एक साथ विधानसभा चुनाव होने हैं.

इससे पहले रविवार को राज्‍य की कैबिनेट बैठक बुलाई गई थी. लेकिन इस बैठक में जल्‍द विधानसभा चुनाव को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ था. अब 6 सितंबर सितंबर को फिर से कैबिनेट बैठक बुलाई गई है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव अगले 50 दिनों में 100 विधानसभा क्षेत्रों में 100 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पार्टी ने आगामी विधानसभा की चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.

तेलंगाना: बीजेपी नेता ने 2 दलितों को पीटा, किया अभद्र भाषा का प्रयोग

एनटीआर के बेटे नंदमूरि हरिकृष्णा के शव के साथ सेल्फी लेने पर निकाले गए अस्पताल कर्मचारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App