नई दिल्ली. इन दिनों एयर इंडिया के बिडिंग ( Air India bidding ) की खबरें आग की तरह सोशल मीडिया में फ़ैल रही हैं, बताया जा रहा है कि एयर इंडिया अब टाटा ग्रुप का हो चूका है. ऐसे में कुछ दिनों पहले सरकार ने इस मामले पर सफाई पेश करते हुए कहा था कि अब तक एयर इंडिया को टाटा संस ( Tata sons won Air India Bidding ) के हाथों नहीं किया गया है. लेकिन, रतन टाटा ने आज अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर यह जाहिर कर दिया है कि एयर इंडिया अब टाटा संस का हो चूका है.

रतन टाटा ने की घोषणा

टाटा संस ने एयर इंडिया की बिडिंग जीत ली है. यह टाटा ग्रुप के लिए काफी भावुक पल रहा क्योंकि 68 साल बाद उन्हें उनकी कम्पनी वापस मिली है. टाटा संस के पास एयर इंडिया को वापस आने में कुल 68 साल लग गए. यह साल 1953 था, जब भारत सरकार ने टाटा संस से एयर इंडिया में मालिकाना हक खरीद लिया था. ऐसे में एयर इंडिया को टाटा ग्रुप के पास वापस आने में कुल 68 साल का समय लग गया. इस पल पर रतन टाटा भावुक हो उठे और उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एयर इंडिया का स्वागत करते हुए JD टाटा को याद किया है.

बता दें कि Air India की शुरुआत 1932 में टाटा ग्रुप ने ही की थी. टाटा समूह के जे. आर. डी. टाटा (JRD Tata) ने इसकी शुरुआत की थी, वे खुद भी एक बेहद कुशल पायलट थे.

यह भी पढ़ें :

Bhojpuri Star Pawan Singh : भोजपुरी स्टार पवन सिंह का नवरात्रि स्पेशल सॉन्ग ‘कालीकिरि माई किरिया’ हुआ रिलीज़

US Object to Buying S-400 Missile Defense System रूस से एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम खरीदने पर अमेरिका को आपत्ति, भारत ने कहा बातचीत जारी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर