Tuesday, December 6, 2022

टाटा संस : कैम्पबेल विल्सन बने एयर इंडिया के सीईओ और एमडी

नई दिल्ली, टाटा संस ने अब विमान कंपनी एयर इंडिया की कमान संभालने वाले शख्स का ऐलान कर दिया है. कैम्पबेल विल्सन को टाटा संस ने एयर इंडिया का नया सीईओ और एमडी चुना है. जिसकी जानकारी उन्होंने गुरुवार को दी है.

50 वर्षीय कैम्पबेल विल्सन बने नए सीईओ

अब टाटा संस को उनका नया सीईओ और प्रबंध निदेशक मिल चुका है. कैम्पबेल विल्सन का नाम अब एयर इंडिया के नए सीईओ और प्रबंध निदेशक के रूप में सामने आ रहा है. इस बात की जानकारी खुद टाटा ग्रुप्स ने गुरुवार को दी है. मालूम हो ये पद अधिग्रहण के बाद सबसे पहले तुर्की के इल्कर आयसी को दिया गया था. लेकिन कुछ वादों को लेकर उन्होंने अपने कदम आखरी मौके पर पीछे ले लिए. इसके बाद टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन द्वारा ये कमान संभाली गई. एयर इंडिया ने इसके बाद से ही अपने नए सीईओ की तलाश जोर-शोर से जारी रखी थी. अब आखिर में टाटा ग्रुप्स ने ये पद 50 वर्षीय कैम्पबेल विल्सन को दे दिया है. उनकी नियुक्ति एयर इंडिया के नए सीईओ और प्रबंधक निदेशक के तौर पर हो गई है.

1932 में टाटा ने की थी शुरुआत

आपको बता दें की टाटा ग्रुप्स और एयर इंडिया फ्लाइट्स का अपना ही इतिहास है. जहां टाटा ने एयर इंडिया की शुरआत सन 1932 में की थी. 1953 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने सभी विमानों का राष्ट्रीयकरण कर दिया. जिसके बाद टाटा को एयर इंडिया को सरकार को सौपना पड़ा था. साल 2021 में एयर इंडिया पर कुल 61,562 करोड़ रुपये का कर्ज था. इसमें से टाटा समूह ने 15,300 करोड़ रुपये का कर्ज अपने ऊपर ले लिया था जिसके बाद टाटा का इसपर अब मालिकाना अधिकार हो चुका है.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news