Saturday, August 13, 2022

Tanishq Controversial Ad: विवादित एड का तनिष्क पर नहीं पड़ा असर, कारोबार में इजाफा

Tanishq Controversial Ad: देश की सबसे बड़ी कंपनी टाटा ग्रुप के ब्रांड तनिष्क के विवादित एड पर छिड़ी बहस के बीच चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है. दरअसल जिस कंपनी ने तनिष्क के लिए यह विवादित एड तैयार किया था उसका कहना है कि विवाद के बाद कंपनी के उत्पादों की बिक्री में तेजी आई है. बता दें कि विवाद बढ़ने पर तनिष्क ने अपना यह विवादित एड वापस ले लिया था. हालांकि इस विवाद का तनिष्क कंपनी की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ा है.

तनिष्क के लिए विवादित एड का निर्णाण करने वाली कंपनी ने का कि इस एड को बड़ी संख्या में लोगों ने देखा और इस विवाद से एक ऐसा रूझान पैदा हुआ, जहां कई लोग अनी राय जाहिर करने के लिए तनिष्क के उत्पाद करीद रहे हैं. इस एड कैंपेन को तैयार करने वाली एजेंसी व्हॉट्स योर प्रॉब्लम के मैनेजिंग पार्टनर और क्रिएटिव हेड अमित अकाली के मुताबिक एड में वास्तविकता को दिखाया गया है.

बता दें कि तनिष्क के इस विवादित एड के आने के बाद सोशल मीडिया #boycottanishq काफी ट्रेंड किया था, इस एड को लेकर देश के टीवी चैनलों पर बहस हुई थी. सोशल मीडिया पर लाखों की संख्टा में लोगों ने अपना पक्ष रखा था. कुछ लोग एड के समर्थन में थे तो वहीं कुछ लोग विरोध में थे. अवाज मुखर करने का यह तरीक कंपनी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है.

विवाद के बाद 120 अरब डॉलर का टाटा समूह ने 55 सेकंड के तनिष्क विज्ञापन को वापस लेने का फैसला किया था. इस विज्ञापन में एक मुस्लिम सास को अपनी गर्भवती हिंदू बहू रखते हुए दिखाया गया है. सोशल मीडिया पर कुछ समूहों ने इस विज्ञापन पर नाराजगी जताई. अकाली ने कहा कि ऐसा रुझान भी है, जहां लोग तनिष्क को खरीद रहे हैं और हमें बिल दिखा रहे हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=xPek-O2Y0jI

Bihar Opinion Poll Result: तीन चैनलों के ओपीनियन पोल के मुताबिक बिहार में किसकी बन रही है सरकार? जानिए क्या है बिहार का मूड

PM Narendra Modi Speech: पीएम मोदी के भाषण पर फिर लाइक से ज्यादा आने लगे डिस्लाइक, बीजेपी आईटी सेल ने तुरंत हटा दिया रिएक्शन का ऑप्शन

Latest news