नई दिल्ली. Taliban Detains Kabul Media-तालिबान ने अफगानिस्तान स्थित सैटेलाइट टेलीविजन नेटवर्क के मालिक हाजी आरिफ नूरी को रविवार को काबुल में उनके घर से स्थानीय मीडिया के अनुसार हिरासत में लिया।

अफगान इंडिपेंडेंट जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रमुख हुजतुल्लाह मुजादेदी के अनुसार, “नूरिन टीवी के मालिक हाजी आरिफ नूरी को इस्लामिक अमीरात के सैनिकों ने आज दोपहर काबुल के पीडी4 में उनके घर से हिरासत में लिया। यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें हिरासत में क्यों लिया गया। “टोलो न्यूज ने एक ट्वीट भेजा। तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद मीडिया पर हमले तेज हो गए हैं। इस महीने की शुरुआत में काबुल के एक पत्रकार जाविद युसूफी पर कई बार चाकू से वार किया गया था।

अफगानिस्तान के नेशनल जर्नलिस्ट्स यूनियन के हवाले से रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में कई जिलों में पत्रकारों के खिलाफ हिंसा की कम से कम पांच घटनाएं हुईं।

संघ के अनुसार, काबुल, बाल्क, तखर और कुंदुज प्रांतों में घटनाओं की सूचना मिली थी। 15 अगस्त को, तालिबान ने काबुल पर अधिकार कर लिया, और तब से देश आर्थिक, मानवीय और सुरक्षा संकटों को बढ़ाकर तबाह हो गया है।

विदेशी सहायता का निलंबन, अफगान सरकार की संपत्ति को जब्त करना और तालिबान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों ने पहले से ही एक गरीब देश को पूर्ण आर्थिक संकट में डाल दिया है। सरकारों से लेकर गैर-सरकारी समूहों तक, अंतरराष्ट्रीय दुनिया कई तरह से अफगान लोगों की सहायता करती रही है।

Raid on Piyush Jain house: इत्र कारोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार, कैश के साथ घर में गड़ा मिला सोने-चांदी का खजाना

Snowfall in Jammu and Kashmir: कश्मीर से शिमला तक भारी बर्फ़बारी, देखिए ताजा हाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर