नई दिल्ली. तालिबान के सह-संस्थापक और अफगानिस्तान के उप प्रधान मंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने उनकी मौत की खबरों को खारिज करने के लिए एक ऑडियो संदेश जारी किया है। बरादर की मौत की खबर वायरल होने के बाद तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने ऑडियो ट्वीट किया था। बरादर ने ऑडियो संदेश में अपनी मौत की खबरों के पीछे ‘फर्जी प्रचार’ को जिम्मेदार ठहराया। कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया कि बरादर प्रतिद्वंद्वी तालिबान समूहों के बीच गोलीबारी में मारा गया।

“मीडिया हमेशा नकली प्रचार प्रकाशित करता है। इसलिए, उन सभी झूठों को बहादुरी से खारिज करें, और मैं आपको 100 प्रतिशत पुष्टि करता हूं कि कोई समस्या नहीं है और हमें कोई समस्या नहीं है,” बरादर ऑडियो में कहते हैं। ऑडियो टेप की सत्यता का पता नहीं चल सका है।

दोहा में तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के अध्यक्ष बरादर और मुल्ला अब्दुस सलाम को मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद के प्रतिनिधि के रूप में काम करने के लिए चुना गया है जो अफगानिस्तान में तालिबान सरकार का नेतृत्व करेंगे।

Rajan Rao on Education Ranking: निराशाजनक स्थिति में हरियाणा कोई भी शिक्षण संस्थान शीर्ष 100 में नहीं बना पाया स्थान – राजन राव

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने अफगानिस्तान के लिए पहली चार्टर्ड कमर्शियल उड़ान भरी