नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1965 तक पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमित 328 नए केस आए हैं. यही नहीं कोरोना संक्रमित 50 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है. भारत के 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना संक्रमित लोग हैं. केंद्र सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक तबलीगी जमात और उनसे जुड़े 9000 लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया गया है. इनमें से 1306 लोग विदेशी हैं और बाकी भारतीय हैं. हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि इस कड़ी में कुछ और नाम भी जुड़ सकते हैं.

जमात से जुड़े लोग अंडमान निकोबार, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, तमिल नाडू, तेलंगाना, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, असम, उत्तर प्रदेश और पुंडुचेरी में पाए गए हैं. इन राज्यों से मिलकर अबतक 400 के करीब कोरोना संक्रमित केस दर्ज हुए हैं. जमात से जुड़े कोरोना संक्रमित लोग सबसे ज्यादा तमिलनाडू में पाए गए हैं.
तमिलनाडू में अबतक 173 कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं. इसके अलावा 11 राजस्थान, 9 अंडमान-निकोबार, 47 दिल्ली, 33 तेलंगाना, 67 आंध्र प्रदेश, 16 असम, 22 जम्मू-कश्मीर और दो पुंडुचेरी में कोरोना संक्रमित लोग हैं.

दिल्ली में करीब दो हजार जमात से जुड़े लोग थे जिनमें 250 विदेशी थे. इन्हें अलग-अलग जगहों पर रखा गया है जबकि 302 लोग जिनमें कोरोना के लक्षण हैं उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. कोरोना की रोकधाम से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक राज्यों को लगातार केंद्र की तरफ से निर्देश दिए जा रहे हैं कि वो अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करवाएं. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और उनसे उनके राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों को आईसोलेट करने और कोरोना टेस्टिंग संबंधी चीजों पर बात की. इसके अलावा पीएम ने 14 अप्रैल को खुलने वाले लॉकडाउन पर भी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की.

3 Doctors Corona Positive: दिल्ली में कोरोना से लड़ रहे तीन डॉक्टरों कोविड-19 वायरस की चपेट में आए, कृप्या ना निकलें घरों से बाहर

Coronavirus in Mobile Phone: आपके मोबाइल पर चार घंटे तक जिंदा रह सकता है कोरोना वायरस, ऐसे करें अपने फोन को सुरक्षित

One response to “Tablighi Jamaat Members Quarantined: तब्लीगी जमात के 9000 लोग क्वारेंटाइन, देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 2000 के पार”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App