नई दिल्ली. T20 world cup रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच T 20 वर्ल्डकप का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला अहम है. जीत दर्ज करने वाली टीम की राह सेमीफाइनल के आसान हो जाएगी,वही हारने वाली टीम का अंतिम चार में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड का यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे खेला जाना है.

18 साल में ICC इवेंट्स में भारत को पहली जीत का इंतज़ार

भारत ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध 2003 के बाद ICC द्वारा आयोजित किसी भी फॉर्मेट में जीत अर्जित नहीं की है. पिछले वनडे वर्ल्डकप के सेमीफाइनल (2019) और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (2021) के फाइनल में न्यूजीलैंड ने ही भारत को हराया है. यह मैच भारत की दृष्टिकोण से बहुत अहम है.आपको बता दें T 20 वर्ल्डकप में भी भारत और न्यूजीलैंड का आमना-सामना 2 बार हो चुका है लेकिन अभी तक भारत न्यूजीलैंड से जीत नहीं पाया है.

पहले फील्डिंग करना हो सकता है फायदेमंद

दोनों ही टीम पाकिस्तान से अपने पहले मैच में हार का सामना कर चुकी है. ऐसे में दोनों ही टीम के कप्तान, विराट कोहली और केन विलियम्सन पूरी तैयारी कर आज शाम को मैच खेलेंगे। वहीं आपको बता दें दुबई में खेले गए 18 T 20 मैचों में से अभी तक पहले फील्डिंग करने वाली टीम 14 मैच म्जीती है. इसलिए मुमकिन है कि टॉस जीतने वाली टीम के कप्तान पहले फील्डिंग करना पसंद करें।

यह भी पढ़ें:

Jammu Kashmir Blast: जम्मू कश्मीर के राजौरी में LOC के पास बम ब्लास्ट, आर्मी अफसर और जवान शहीद

Aryan Khan Released शाहरुख खान सिद्धिविनायक मंदिर के दर्शन करने जाएंगे

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर