नई दिल्ली: 21वीं शदी में जिस तरह 1 क्लिक में लोग दुनिया के दर्शन कर सकते हैं, ठीक उसी प्रकार एक क्लिक में अपना मनपसंद खाना जब चाहे आर्डर कर खा सकते है. आज कई ऐसी कंपनियां है जो कस्टमर को मिनटों में गरमा-गरम खाना परोस रही है. इन्हीं में से एक है SWIGGY. इस बीच ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी से जुडी के अहम खबर सामने आई है. दरअसल, कंपनी ने 5 बड़े शहरों में सुपर डेली सर्विस बंद करने की घोषणा की है. इस सर्विस के तहत कंपनी दूध, रोजमर्रा के जरूरी सामान और ग्रॉसरी की डिलीवरी करती है. ये सर्विस कस्टमर के सब्सक्रिप्शन पर आधारित होती है यानी ग्राहकों को इस सर्विस के लिए सब्सक्रिप्शन लेनी होती है.

बंद करने के पीछे क्या है वजह

इस डेली सर्विस को बंद करने के पीछे की वजह कंपनी को हो रहा घाटा है. कंपनी का कहना है कि इस चुनौती के समय में लागत और घाटे को कम रखने पर कंपनी फोकस कर रही है और कंपनी अभी तक मुनाफे में नहीं आ पाई है. इसलिए यह सर्विस बंद कर दी गई है.

इन महानगरों में बंद हुई सेवा

स्विगी की सुपर डेली सर्विस जिन शहरो में बंद हुई हैं उनमें दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, चेन्नई, पुणे और हैदराबाद शामिल हैं. कल यानि 12 मई से इन शहरों में यह सेवा नहीं मिलेगी. कंपनी का कहना है कि उसने 10 मई से ही लोगों के आर्डर लेने बंद कर दिए थे.

क्या होगा जिनके walllet में अभी भी पैसे है?

घबराएं नहीं। यदि आप के वॉलेट में पैसे बचे है तो कंपनी आपको 5-7 कारोबारी दिन में इन पैसो को लौटा देगी।

बता दें बेंगलुरु में कंपनी की यह सर्विस पहले की तरह अभी जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर