Ghazipur IED

नई दिल्ली.  Ghazipur IED  राजधानी दिल्ली के गाज़ीपुर में लावारिश पड़े बैग में IED बरामद हुआ था. इसे फ़िलहाल जेसीबी की मदद से एक गढ़ा खोदकर निष्क्रिय कर दिया गया है. गाज़ीपुर में मिले इस आईईडी की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस ने NSG की मदद से इस बम को न्यूट्रीलाइट किया। वहीँ मौके पर मौजूद स्पेशल सेल इस मामले को लेकर अलर्ट मोड में आ गई है और राजधानी में इसको लेकर जांच तेज हो गई है. दरसल प्रदेश में इतनी कड़ी सुरक्षा होने के बाद भी यह IED कैसे कोई लेकर चल रहा था, इस मामलें पर प्रशासन का माथा ठनक गया है और यह प्रदेश की सुरक्षा पर भी बड़े सवाल खड़े करता है.

 

NSG की मदद से IED को किया निष्क्रिय

दिल्ली पुलिस ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर उन्हें एक पीसीआर कॉल आया था, जिसमें यह दावा किया गया कि गाज़ीपुर के पास एक संदिग्ध बैग मिला है, जिसमें बम है. अधिकारियो ने बताया कि फ़ौरन इस मामलें पर नजदीकी पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया, जहां पाया गया कि बैग में IED है. इस बात की सूचना NSG को दी गई और उनकी मदद से बम को नजदीक में ही निष्क्रिय किया गया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामलें में सभी स्पेशल सेल को एक्टिव कर दिया है और जांच जारी है.

बता दें आज गाज़ीपुर में मिले IED बम से पहले पिछले वर्ष 9 दिसंबर को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में बम धमाका हुआ था, जिसमें पुलिस ने एक साइंटिस्ट को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Resignation Continues in BJP : भाजपा में इस्तीफों का दौर जारी, शिकोहाबाद से विधायक ने भी छोड़ी पार्टी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर