नई दिल्ली. पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा नेता सुषमा स्वराज के निधन से देशभर में शोक पसरा है. देशभर से लोग उनके निधन पर दुख व्यक्त कर रहे हैं. सुषमा स्वराज बेहद लोकप्रिय नेता रहीं. वो अपने काम को लेकर जितनी समर्पित थीं, उतनी ही निजी जिंदगी में भी अपने परिवार के प्रति समर्पित रहीं. इसका उदाहरण हर साल तब देखने को मिलता था जब वो करवाचौथ का त्योहार धूम-धाम से मनाती थीं. वो हर साल अपने घर पर करवाचौथ की पूजा के लिए एक आयोजन करती थीं. इसमें वो एक सुहागन की तरह पूरे साज-श्रंगार के साथ तैयार होकर शामिल होती थीं. उनके पड़ोस के, रिश्तेदार और दोस्त सभी इस पूजा में शामिल होते थे.

सुषमा स्वराज की करवाचौथ पूजा की फोटो हर साल सोशल मीडिया पर वायरल होती रहीं. हिंदू धर्म के अनुसार करवाचौथ का व्रत पति की लंबी आयु के लिए रखा जाता है. माना जाता है कि एक महिला के लिए मां बनना और सुहागन रहते निधन होना बेहद सौभाग्यशाली होता है. सुषमा स्वराज मां तो बनीं जब उन्होंने अपनी बेटी बांसुरी को जन्म दिया. अब उन्हें सुहागन मरने का भी सौभाग्य प्राप्त हो गया है. सुषमा स्वराज जिस तरह हर करवाचौथ पर सुहागन की तरह सजती थीं आज उन्हें इसी तरह सजाया गया. सुषमा स्वराज की करवाचौथ की कई फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर आज भी मौजूद हैं जिन्हें आप नीचे देख सकते हैं.

ये हैं सुषमा स्वराज की आखिरी फोटो. इसमें वो एक सुहागन की तरह सजीं हैं. सुषमा स्वराज ने सदा-सुहागन के आशीर्वाद के साथ लाल जोड़े में दुनिया से विदा ली है.

सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार रात 6 अगस्त को निधन हो गया. उनके घर पर उनके पार्थिव शरीर को 12 बजे तक रखा गया जहां राजनीति के दिग्गज उन्हें श्रद्धांजली देने पहुंचे. इसके बाद उनका शरीर भाजपा के मुख्यालय में रखा गया है. इसके बाद शाम 3 बजे उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

BJP Leader Sushma Swaraj Life Story: सिर्फ राजनीति नहीं प्रेम का भी सलीका सिखा गईं पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, जानिए कैसा था उनका निजी जीवन

Sushma Swaraj Slammed Pakistan Foreign Minister: सोशल मीडिया पर सुषमा स्वराज ने लगाई थी पाकिस्तानी विदेश मंत्री की क्लास, पढ़ें ट्वीट्स

One response to “Sushma Swaraj Karvachauth Celebration Photo Video: हर साल धूम-धाम से मनाती थीं करवाचौथ, सदा-सुहागन के आशीर्वाद के साथ लाल जोड़े में विदा हुईं सुषमा स्वराज”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App