पटना: Sushant Singh Rajput Suicide case: बिहार सरकार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार कर उसे दवाई की ओवरडोज दी जाती थी. रिया चक्रवर्ती की केस स्थानांतरण याचिका का विरोध करते हुए बिहार सरकार ने जवाबी हलफनामा दायर कहा कि रिया चक्रवर्ती सुशांत राजपूत को अपने घर ले गईं और उन्हें दवा का ओवरडोज देना शुरू कर दिया. कोर्ट में सरकार ने दाखिल अपने एफिडेविट में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार पर सुशांत सिंह राजपूत के पैसे हड़पने के लिए ही उससे दोस्ती करने का मकसद बताया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत राजपूत को अपने घर ले गईं और उन्हें दवा का ओवरडोज देना शुरू कर दिया ताकि उन्हें पागल कर सके. बिहार पुलिस ने कोर्ट को बताया कि मुंबई पुलिस के अहसहयोग के बावजूद जांच में कई अहम सुराग मिले हैं. पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि इस मामले में देश में कई स्थानों पर जांच करने की जरूरत है. बिहार पुलिस ने ये भी कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच करेगी तो कईं अहम बातों का खुलासा होगा.

गौरतलब है कि पिछले दिनों रिया चक्रवर्ती की ओर से दायर याचिक पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केस ट्रांसफर किए जाने की मांग पर सभी पक्षों को तीन दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा- इसके बावजूद कि मुंबई पुलिस की पेशेवर प्रतिष्ठा अच्छी है, बिहार पुलिस ऑफिसर को क्वारंटाइन करने से अच्छा संदेश नहीं गया है. कोर्ट ने ये भी कहा कि एक सप्ताह बाद फिर मामले की सुनवाई होगी.

Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह राजपूत को पागलखाने में भर्ती करना चाहती थीं रिया चक्रवर्ती, सुशांत की बहन ने किया खुलासा

Sushant Singh Rajput Suicide Case: सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI जांच को केंद्र सरकार की मंजूरी, बिहार सरकार ने की थी सिफारिश