पूछा ना जिंदगी में किसी ने दिल का हाल.. अब शहर भर में जिक्र मेरी खुदकुशी का है.. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ये शेर उनकी जिंदगी और मौत पर सबसे मुफीद बैठता है. क्योंकि आज वो लोग भी सुशांत की मौत पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं जिन्हें कभी उनके छोटे शहर और सामान्य परिवार से होना खटकता था. जो ये मानकर चलते हैं कि हीरो तो किसी हीरो का बच्चा ही बन सकता है. ऐसे छोटी बुद्धि के लोगों के मुंह पर सुशांत की कामयाबी एक तमाचे की तरह थी जिन्होंने सामान्य परिवार से आकर टीवी से लेकर फिल्मों तक का सफर तय किया.

खान, कपूर्स, जौहर्स, भट्ट, सिंघानिया जैसे बड़े नामों के बीच सुशांत सिंह राजपूत जैसा अनसुना-अनजाना सा नाम लोगों की आंखों में खटक रहा था. खुद देखिए कैसे आइफा के मंच पर शाहरुख खान और शाहिद कपूर सुशांत सिंह राजपूत का मजाक बनाते हुए कह रहे हैं कि ये कैसा नाम है? शाहरुख खान जो खुद स्ट्रगल करते हुए बॉलीवुड में आए वो सुशांत सिंह राजपूत की सरेआम बेज्जती कर रहे हैं कि इसी के दो चार घरवाले फैन होंगे. सुशांत की मौत पर दुख जताने वाले ही जाने-अनजाने उनकी मौत के जिम्मेदार हैं.

करण जौहर को ही ले लीजिए. सुशांत के जाने पर बॉलीवुड के जाने-निर्देशक करण जौहर ने इंस्टाग्राम पर सुशांत के साथ एक तस्वीर साझा की साथ ही एक संदेश भी लिखा कि ‘आपके साथ संपर्क में न रहने के लिए मैं दोषी हूं. मुझे लगता है कि आपको कुछ ऐसे लोगों की जरूरत थी जिनसे आप अपनी बातें शेयर कर पाते…लेकिन मैं इस बात को समझ नहीं पाया…यह गलती मैं दोबारा नहीं करूंगा…हम बहुत ही शोर-शराबे और उर्जा से भरे लेकिन एकाकीपन से भरे समय में रहते हैं. हमारे में से कुछ लोग इस सन्नाटे के आसानी से शिकार बन जाते हैं. हमें न सिर्फ रिश्ते बनाने की जरूरत है बल्कि इन्हें बनाए रखने की भी जरूरत है…आपकी प्यारी मुस्कान और आपका गले लगाना हमेशा याद आएंगे.’

ये वही करण जौहर हैं जिन्होंने कभी सुशांत का छोटे शहर से होने को लेकर मजाक उड़ाया था. खबरों की मानें तो धर्मा प्रोडक्शन के बैनर एक फिल्म बनी ड्राइव जिसमें सुशांत लीड रोल में थे. सुशांत ने ड्राइव के लिए कई दूसरे मौके छोड़े लेकिन ड्राइव किसी ना किसी वजह से टलती रही. आखिरकार जैसे तैसे फिल्म पूरी हुई तो करण जौहर ने बिना सुशांत को बताए नेटफ्लिक्स पर फिल्म रिलीज कर दी. इस बाबत दोनों की बहस भी हुई और बाद में करण जौहर ने सुशांत का फोन भी उठाना बंद कर दिया.

फिल्म काई पो छे में अपनी जबर्रदस्त एक्टिंग स्किल की बदौलत सुशांत ने बॉलीवुड में पहचान बनाई. यशराज फिल्म्स ने सुशांत के साथ तीन फिल्मों की डील साइन की जिसमें डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी और शुद्ध देसी रोमांस शामिल थी. इस बीच संजय लीला भंसाली राम लीला के लिए लीड़ रोल में सुशांत सिंह राजपूत को चाहते थे लेकिन आदित्य चोपड़ा ने उन्हें सुशांत सिंह राजपूत नहीं दिया दिया क्योंकि उस वक्त तक सुशांत सिर्फ यशराज फिल्म्स के प्रोजेक्ट पर ही काम कर रहे थे.

बाद में ये प्रोजेक्ट रणवीर सिंह को मिला लेकिन कमाल की बात ये थी कि रणवीर सिंह भी यशराज फिल्म्स के लिए ही काम कर रहे थे लेकिन उन्हें राम लीला करने की अनुमति मिल गई लेकिन सुशांत को मना कर दिया गया. इसके बाद खबर आई कि सुशांत यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली फिल्म बेफिक्रे में होंगे लेकिन वो फिल्म भी रणवीर सिंह के पास चली गई.

सुशांत से फिर वादा किया गया कि वो शेखर कपूर के एक बेहतरीन प्रोजेक्ट पर काम करेंगे जिसका नाम होगा पानी… सुशांत की जिंदगी का ये एक टर्निंग प्वाइंट हो सकता था जिसके लिए सुशांत ने कड़ी मेहनत भी शुरू कर दी थी लेकिन करीब दो साल बाद सुशांत को इस प्रोजेक्ट से भी बाहर कर दिया गया.

कहा जाता है कि सुशांत ने यशराज फिल्म्स के साथ काम करते हुए कई बेहतरीन मौके गंवाए लेकिन आदित्य चोपड़ा उन्हें एक के बाद एक प्रोजेक्ट से निकालते रहे. इस बारे में एक बार सुशांत और आदित्य के बीच झगड़ा भी हुआ जिसमें करण जौहर कूद गए और अपने दोस्त आदित्य चोपड़ा का साथ देते हुए सुशांत के खिलाफ हो गए.

यहीं से सुशांत के खिलाफ एक बड़ा खेमा खड़ा होने लगा और बड़े प्रोडक्शन हाउस उनसे कन्नी काटने लगे. फरवरी में खबर आई कि सुशांत को धर्मा प्रोडक्शंस, साजिद नाडियाडवाला, यशराज फिल्म्स, टी सीरीज, सलमान खान फिल्म्स, दिनेश विजान फिल्म्स और बालाजी फिल्म्स ने बैन कर दिया है. सुशांत के पास अब सिर्फ और सिर्फ वेब सीरीज ही रह गई थी जिसमें वो काम कर सकते थे या फिर वो छोटे पर्दे पर लौट सकते थे.

चकाचौंध से भरी मायानगरी मुंबई के बड़े-बड़े बंगले में रहने वाले छोटे दिल के लोगों ने आखिरकार उन सपनों, उन उम्मीदों को मार ही डाला जो जीना चाहता था, सपने देखना चाहता था, उन्हें पूरा करने की जी तोड़ मेहनत करना चाहता था. जाते-जाते सुशांत के लिए दिल से बस यही दुआ निकलती है कि नफरत की दुनिया को छोड़ कर प्यार की दुनिया में, खुश रहना मेरे यार…

Sushant Singh post mortem report: सुशांत सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, दम घुटने से हुई मौत, शाम को होगा अंतिम संस्कार

Doctor Salary Issue: जिन डॉक्टरों के सम्मान में आप ताली और थाली बजा रहे थे, उन्हें चार महीने से सैलरी नहीं मिली है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App