मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत मामले में शुक्रवार को ईडी के दफ्तर अपने भाई के साथ पहुंची रिया चक्रवर्ती पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही हैं. जानकारी के मुताबिक रिया चक्रवर्ती अपने भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ अपना बयान दर्ज करवाने के लिए ईडी के दफ्तर पहुंची जरूर लेकिन उन्होंने अधिकारियों के सवालों का ठीक जवाब नहीं दिया या यूं कहें कि गोल-मोल सा जवाब दिया. सूत्रों के मुताबिक रिया हर सवाल के जवाब में कह देती है कि उन्हें याद नहीं है. फिलहाल ईडी ने उन्हें पांच साल का आयकर रिटर्न दाखिल करने को कहा है.

इससे पहले रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती आज सुबह ईडी के दफ्तर पहुंचे, करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद शौविक ईडी के दफ्तर से बाहर निकले और फिर दोबारा ईडी के दफ्तर पहुंचे. बताया जा रहा है कि ईडी ने उनसे कुछ दस्तावेज लाने को कहे जिन्हें लेने वो गए थे. जानकारी के मुताबिक ईडी रिया चक्रवर्ती से लंबी पूछताछ करेगी. ये पूछताछ भी तीन चरणों में होगी. शुक्रवार को रिया के अलावा सुशांत की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी को भी हाजिर होने कहा गया था. रिया के साथ वो भी ईडी दफ्तर पहुंची थी. शनिवार को ईडी ने सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को दफ्तर बुलाया है.

गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती के वकील ने बहुत कोशिश की थी कि केस चलने तक ईडी रिया से कोई पूछताछ ना करे लेकिन ईडी ने इसकी इजाजत नहीं दी और आखिरकार मजबूरन रिया को ईडी के सामने पेश होना ही पड़ा क्योंकि ऐसा ना करने पर उनके खिलाफ एक और केस दर्ज हो सकता था. इस दौरान भी रिया ने ईडी के अधिकारियों से सहयोग नहीं किया. गौरतलब है कि सुशांत के पिता केके सिंह ने बिहार में दर्ज कराई एफआईआर में पैसों के हेरफेर की बात भी लिखी थी। रिया चक्रवर्ती की 2018-19 की रिटर्न बताती है कि उनकी आय लगभग 14 लाख है जबकि उनकी 2 बड़ी प्रॉपर्टीज नजर में आई हैं. ईडी को रिया पर शक है और मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से भी जांच होगी.

Sushant Singh Rajput case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती, एजेंसी ने नहीं दी पूछताछ से मोहलत

Sushant Singh Rajput Suicide case: सुशांत को दवाओं की ओवरडोज देती थीं रिया चक्रवर्ती, पैसा हड़पना था मकसद, बिहार सरकार ने SC में दाखिल हलफनामें में कही ये बातें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर