नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच शुरू हो चुकी है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई जांच की अनुमति मिलने के बाद आज गुरूवार को सीबीआई मुख्यालय में सीबीआई एसआईटी की बैठक जारी है. सीबीआई डीआईजी सुवेज हक को सीबीआई और मुंबई पुलिस के बीच नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक जांच का एक हिस्सा लगभग पूरा हो गया है. सीबीआई की ओर से कई लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं जिनमें सुशांत के फाइनेंस से जुड़े स्टेटमेंट भी शामिल हैं. इसके अलावा सीबीआई ने मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आरोपों के संबंध में भी बयान दर्ज किए हैं. आने वाले समय में सीबीआई रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से दोबारा पूछताछ करेगी.

इसके अलावा सीबीआई एसआईटी की मदद के लिए फॉरेंसिक विज्ञान विशेषज्ञों और विश्लेषक की एक टीम बनाई गई है जो नए सिरे से सबूत जुटाने की कोशिश करेगी. इसके अलावा मुंबई पुलिस से भी सीबीआई ने केस के सिलसिले में औपचारिक बातचीत शुरू कर दी है. खबर है कि सीबीआई की एसआईटी टीम आज दिल्ली से मुंबई के लिए भी रवाना हो गई है. मुंबई पुलिस की तरफ से भी वरिष्ठ अधिकारी को नियुक्त किया गया है जो सुशांत सिंह राजपूत केस की अबतक की जांच की पूरी रिपोर्ट सीबीआई अधिकारियों को सौंपेंगे. सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत केस के लिए चार अधिकारियों की एसआईटी टीम बनाई है. एसआईटी का नेतृत्व सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर करेंगे. उनके अलावा गगनदीप गंभीर, एसपी नूपुर प्रसाद और एडिशनल एसपी अनिल यादव इस टीम का हिस्सा होंगे. 

Sushant Singh Rajput Case Updates: सुशांत सिंह राजपूत केस के लिए सीबीआई की एसआईटी नियुक्त, ये चार अधिकारी करेंगे जांच

CBI Inquiry in SUshant Case: सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट ने दी सीबीआई जांच को मंजूरी, बिहार पुलिस की एफआईआर को माना सही, मुंबई पुलिस को सहयोग करने का आदेश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर