मुंबई: बिहार सरकार द्वारा सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश भेजने के बाद से मुंबई पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. सूत्रों के मुताबिक मुंबई पुलिस के अफसर सीबीआई जांच और सुशांत प्रकरण में बिहार में चल रही तमाम गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं. दूसरी तरफ बिहार से पटना पहुंची एसआईटी टीम मंगलवार को बिना मुंबई पुलिस की जानकारी के सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करती रही.

इस टीम में दो इंस्पेक्टर और दारोगा रैंक के दो अफसर शामिल हैं जिन्होंने मंगलवार को मुंबई में अलग-अलग जगह जाकर इस मामले की छानबीन की. सूत्रों के मुताबिक एक ओर जहां एसअईटी सुशांत मामले की तफ्तीश कर रही थी तो दूसरी ओर बीएमसी के लोग एसआईटी टीम की तलाश कर रही थी. बताया जा रहा है कि एक दो जगह दोनों टीमों का एक दूसरे से सामना भी हुआ लेकिन बीएमसी बिहार पुलिस की टीम को पहचान नहीं पाई.

इस बीच बिहार पुलिस के डीआईजी गुप्तेश्वर पांडे ने कह कि वो एक और टीम को मुंबई भेजने की योजना बना रहे थे लेकिन सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद अब इसकी जरूरत नहीं है. जानकारी के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच को मंजूरी मिलती है तो पटना पुलिस की एसआईटी अब तक इकट्ठा किये गये सारे सबूत को केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंप देगी. माना जा रहा है कि बिहार पुलिस हर मामले की बहुत गहराई से जांच कर रही है और उनके पास कुछ अहम सबूत भी लगे हैं.

मामला सीबीआई के पास चला जाता है कि मुंबई पुलिस को वो सारे सबूत मुंबई पुलिस को सौंपने होंगे जो वो बिहार पुलिस से साझा करने से मना कर रही है. सीबीआई मुंबई पुलिस से अबतक की केस फाइल और बाकी सारे सबूत ले लेगी जिसके बाद कोई भी राजनीतिक दवाब सुशांत को इंसाफ दिलाने से नहीं रोक पाएगा. पटना पुलिस महकमे में इस बात को लेकर चर्चा थी कि सीबीआई जांच के दौरान बड़े नाम भी सामने आ सकते हैं.

CBI investigation in Sushant Singh Rajput Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

Sushant Singh Rajput case: रिया चक्रवर्ती सवाल पूछने से भड़के मुंबई पुलिस कमिश्नर, बोले- प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म, कैमरा बंद करो

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर