नई दिल्ली. Supreme Court On Dance Bar Case:  सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई में डांस बार केस के मामले में गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाया है. मुंबई में डांस बार पर लगाई गई पाबंदी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मुंबई में प्रति दिन साढ़े पांच घंटे डांस परफार्म हो सकता हैं. कोर्ट के इस फैसले के साथ ही मुंबई में डांस बार फिर से खुल सकेंगे. हालांकि कोर्ट ने अपने फैसले के साथ-साथ कुछ शर्तें भी लगाई है. 

डांस बार खोले जाने के फैसले के साथ-साथ कोर्ट ने साफ किया कि डांस बार में बार बालाओं पर पैसा नहीं उड़ाया जाएगा. साथ ही प्रति दिन साढ़े पांच घंटे डांस बार चल सकेंगे. अपने फैसले में कोर्ट ने डांसिंग एरिया और बार को अलग-अलग रखने की मांग को भी खारिज कर दिया. इस फैसले से मुंबई की हजारों डांस बालाओं को बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि बार बालाओं को टिप दिया जा सकता है. लेकिन उनके ऊपड़ पैसों की बारिश नहीं की जा सकती है. 

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की उस आदेश को भी निरस्त कर दिया, जिसमें मंदिर एवं अन्य धार्मिक जगह के आस-पास बार नहीं चलाया जा सकता. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि शहरों में ऐसी व्यवस्था संभव नहीं है. ऐसे में मुंबई में कहीं भी बार चलाया जा सकता है. इसके अलावा कोर्ट ने यह भी कहा कि बार में सीसीटीवी लगाने की जरूरत नहीं है. क्योंकि यह लोगों की प्राइवेसी का उल्लंघन करता है. 

Amrapali Flats: रियल एस्टेट कंपनी आम्रपाली का फर्जीवाड़ा, 1 रुपये वर्ग फुट के हिसाब से बेचे फ्लैट, ड्राइवर-चपरासी के नाम पर 23 कंपनियां 

Malaika Arora Hot Video: देखना चाहते हैं मलाइका अरोड़ा के लेटेस्ट फोटोज वीडियो तो बस करना होगा यह काम 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App