नई दिल्ली. Parambir Singh-सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के पूर्व टॉप कॉप परमबीर सिंह को कथित जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की है। कोर्ट ने इसे मंजूर करते हुए परम बीर सिंह को जांच में शामिल होने का निर्देश दिया।

पिछली सुनवाई में, सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह गिरफ्तारी से सुरक्षा के लिए उसकी याचिका पर तब तक विचार नहीं करेगा जब तक यह पता नहीं चल जाता कि वह कहां है। सोमवार को सुनवाई के दौरान परमबीर सिंह के वकील ने कहा कि वह देश में ”बहुत ज्यादा” हैं।

वकील ने कहा, “वह फरार नहीं होना चाहता। वह भागना नहीं चाहता। हालांकि मुद्दा यह है कि उसके महाराष्ट्र में प्रवेश करते ही उसके जीवन के लिए एक बहुत ही वास्तविक खतरा है।” पूर्व पुलिस अधिकारी के वकील ने कहा कि परमबीर सिंह 48 घंटे के भीतर सीबीआई के किसी भी अधिकारी के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं, अगर अदालत ने उनसे कहा।

परम बीर सिंह की दलील

परम बीर सिंह के कानूनी वकील ने सोमवार को उनके लिए गिरफ्तारी से सुरक्षा की दलील देते हुए उनकी ओर से कहा, “मैं यह धारणा नहीं भेजना चाहता कि मैंने कुछ गलत किया है। मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। कृपया मुझे अनुदान दें। सुरक्षा। मैं सबसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी था, मैं नहीं भागूंगा।”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि “सट्टेबाज और जबरन वसूली करने वाले” जिनके खिलाफ उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कार्रवाई की थी, अब उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर रहे हैं। “इसके बाद मैं महाराष्ट्र सरकार से क्या उम्मीद करूं?” उसने पूछा।

“अगर मेरे खिलाफ कार्रवाई करने वाला हर व्यक्ति मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज करना शुरू कर देता है, तो मैं और मेरे सहयोगियों से क्या करने की उम्मीद है?” परमबीर सिंह के वकील ने कहा।

उन्होंने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में वर्तमान पुलिस महानिदेशक ने उनसे कहा था कि अगर वे अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं तो अपना पत्र वापस ले लें। इस साल मार्च में, परम बीर सिंह ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने निलंबित सिपाही सचिन वाज़े को मुंबई में व्यवसायों से हर महीने 100 करोड़ रुपये लेने के लिए कहा था।

Abhinandan Varthaman awarded Vir Chakra : पाक के F16 मार गिराने वाले जाबांज ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्धमान वीर चक्र से सम्मानित

Lucknow Kisan Mahapanchayat उत्तर प्रदेश में हारेगी बीजेपी : राकेश टिकैत

VHP International President Alok Kumar: हिंदुत्व के प्रति दुर्भावना गलत, बोले विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर