नई दिल्ली. Subramanian Swamy meet Mamata Banerjee-तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। यह बैठक तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी के दिल्ली स्थित आधिकारिक आवास पर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे होने की संभावना है। संयोग से स्वामी मंगलवार को कोलकाता में थे, जहां उन्होंने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

पार्टी ने कहा कि शाम पांच बजे ममता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी, जहां वह बंगाल में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र और त्रिपुरा में टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले सहित विभिन्न मुद्दों को उठाएंगी।

स्वामी, जिन्हें पिछले महीने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति से हटा दिया गया था, अतीत में कई मौकों पर टीएमसी सुप्रीमो की प्रशंसा कर चुके हैं।

हाल ही में, उन्होंने अक्टूबर में एक वैश्विक शांति सम्मेलन में भाग लेने के लिए पश्चिम बंगाल के सीएम को रोम जाने की अनुमति देने से इनकार करने पर केंद्र की आलोचना की थी।

नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता के पैर में चोट लगने के बाद उन्होंने ममता को अपनी “शुभकामनाएं” भी दी थीं। इस घटना ने बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी और बीजेपी के बीच वाकयुद्ध छेड़ दिया था। 2020 में, स्वामी ने उनकी राजनीति की आलोचना करने वाले एक ट्वीट का जवाब देते हुए कहा था: “मेरे अनुसार ममता बनर्जी एक पक्की हिंदू और दुर्गा भक्त हैं। मामले के आधार पर वह कार्रवाई करेगी। उनकी राजनीति अलग है। कि हम मैदान में लड़ेंगे।”

मंगलवार को टीएमसी ने कांग्रेस के पूर्व नेताओं अशोक तंवर, कीर्ति आजाद और जद (यू) के पूर्व सांसद पवन वर्मा को राष्ट्रीय उपस्थिति दर्ज कराने के अपने प्रयास के तहत शामिल किया।

NCB ने नांदेड़ में छापेमारी के दौरान 100 किलो ड्रग्स जब्त किया, एमपी में कई ठिकानों पर छापेमारी जारी

Farm Law : केंद्रीय मंत्रिमंडल ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के प्रस्ताव को दी मंजूरी

Cabinet Meeting-Agriculture Law कृषि कानूनों को रद्द करने की कवायद शुरू

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर