Delhi Corona

नई दिल्ली. Delhi Corona राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू को खत्म करने वाले प्रस्ताव को दिल्ली के  उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ठुकरा दिया हैं. इसका मतलब प्रदेश में सरकार के अगले आदेश तक वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राजधानी में कम हो रहे कोरोना के मामलों के मद्देनजर आज यह प्रस्ताव उपराज्यपाल को भेजा था. 
मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के प्रस्थाव पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि हमें अभी और इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा कि राजधानी में जब तक कोरोना के नए केस नियंत्रण में नहीं आ जाते है, तब तक हमे सावधानी बरतनी चाहिए। हलाकि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम केजरीवाल के प्रस्ताव में से निजी दफ्तरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी हैं, बाकि बचे 2 बिंदुओं पर उन्होंने अभी रोक जारी रखी हैं. 

सीएम केजरीवाल के प्रस्ताव के मुख्य बिंदु 

1- बाजारों में ऑड ईवन का सिस्टम को खत्म किया जाए 
2- वीकेंड कर्फ्यू को समापत किया जाए 
3- निजी दफ्तरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इज़ाज़त दी जाए 

दिल्ली में  बीते दिन कोरोना के 12,306 नए  मामले

देश के ज्यादातर राज्यों में जहाँ कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं तो वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली है. 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 12,306 नए मामले सामने आए हैं जबकि 18,815 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं. वहीँ हैरानी वाली बात तो ये है कि राजधानी में बीते 24 घंटों में कोरोना से 41 मौतें हुई हैं, जो अन्य राज्यों के मुकाबले ज़्यादा हैं. 
SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर