आंध्र प्रदेश, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके में चक्रवाती तूफान ‘असानी’ कमजोर होकर गुरुवार को सुबह 08:30 बजे कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया, मौसम विभाग का कहना है कि अगले 12 घंटों में ये और कमज़ोर होगा, साथ ही मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में बारिश की संभावना भी जताई है.

आंध्र प्रदेश में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग आंध्र प्रदेश के लिए बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है, प्रदेश के रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में तटीय आंध्र प्रदेश और इससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे से 60 किमी प्रति घंटे तक पहुँच सकती है.

ओडिशा, पश्चिम बंगाल में बारिश

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि चक्रवात ‘असानी’ गुरुवार रात तक कमज़ोर पड़ सकता है. इस दौरान चक्रवात के कारण ओड़िशा और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है, मौसम विभाग ने चक्रवात के कारण बंगाल के पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, उत्तर व दक्षिण 24 परगना और नादिया जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.
वहीं, अगले 24 घंटों में पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में समुद्र की स्थिति बदलने की संभावना है. इस दौरान मौसम विभाग ने मछुआरों को पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके से दूर रहने की सलाह दी है.

चक्रवाती तूफान ‘असानी’ आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम और नरसापुरम के बीच कमजोर होने लगा है, इसी के साथ कुछ राज्यों में जहाँ बारिश हो रही है तो कुछ राज्यों में गर्मी अपना कहर बरपा रही है. दिल्ली में आज तापमान के 43 डिग्री तक पहुँचने की संभावना है, जबकि राजस्थान में काले बदरा छाए हुए हैं.

 

ज्ञानवापी केस: वाराणसी न्यायालय का फैसला- नहीं हटाए जाएंगे कोर्ट कमिश्नर, 17 मई से पहले दोबारा सर्वे

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर