July 18, 2024
  • होम
  • Stock Market: शेयर बाजार में स्कैम बताने वाले राहुल गांधी को भी हुआ था फायदा..फिर लगा झटका!

Stock Market: शेयर बाजार में स्कैम बताने वाले राहुल गांधी को भी हुआ था फायदा..फिर लगा झटका!

नई दिल्ली: एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद शेयर बाजार में भारी उतार चढ़ाव को लेकर 6 जून को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और निर्मला सीतारमण पर गंभीर आरोप लगाए थे. उनका आरोप यह है कि 4 जून से पहले स्‍टॉक खरीदने के लिए लोगों को कहा गया, इसकी जांच के लिए राहुल गांधी ने जेपीसी जांच की मांग की. वहीं भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा था कि निवेशकों को राहुल गांधी डरा रहे हैं और साजिश रच रहे हैं.

स्‍टॉक मार्केट में 3 जून की घटना को सबसे बड़ा स्‍कैम बताने वाले राहुल गांधी के पोर्टफोलियो पर नजर डाले तो उन्‍होंने ने भी दर्जनों शेयरों में पैसा लगा रखा है. चुनावी हलफनामे के अनुसार राहुल गांधी के पोर्टफोलियो में एशियन पेंट्स से लेकर पिडिलाइट तक के शेयर हैं. लोकसभा चुनाव के नतीजे के दिन भारतीय बाजार में भारी गिरावट की वजह से राहुल गांधी को भी नुकसान हुआ था. हालांकि अब राहुल गांधी के पोर्टफोलियो के शेयर मार्केट वैल्‍यू गुरुवार 6 जून तक पूरी तरह से रिकवर हो गया, जबकि लिस्‍टेड भारतीय शेयरों का मार्केट कैप में दो दिन पहले ही 30 लाख करोड़ रुपये से अधिक का लॉस हुआ था.

राहुल गांधी के ये प्रमुख शेयर

राहुल गांधी के पोर्टफोलियो के प्रमुख शेयर एलटीआईमाइंडट्री, इंफोसिस, टीसीएस, आईटीसी, नेस्ले इंडिया, एशियन पेंट्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर और पिडिलाइट इंडस्ट्रीज के स्‍टॉक्‍स शामिल हैं. बाजार के दिग्गज राहुल गांधी के स्टॉक पिक्स को डिफेंसिव सेक्टर्स के लिए लार्ज कैप इंडेक्स का स्टॉक्स बताते हैं जो लॉन्‍ग टर्म में अच्‍छा मुनाफा देती हैं.

राहुल गांधी ने 5 जून को कमाए 13.9 लाख रुपये

बिजनेस टुडे कैलकुलेशन के अनुसार लोकसभा चुनाव के लिए हलफनामे में राहुल गांधी के खुलासे के बाद से शेयरहोल्डिंग पैटर्न में कोई बदलाव न होने की स्थिति में उनके पोर्टफोलियो में 3 जून को मार्केट वैल्‍यू में 3 लाख 45 हजार रुपये की बढ़ोतरी देखी गई थी, जबकि अगले दिन वास्तविक परिणाम जब घोषित किए गए तब उसमें 4 लाख 8 हजार रुपये की गिरावट थी. वहीं इसके बाद से मार्केट में हर दिन सुधार हो रहा है. मार्केट में लगातार उछाल की वजह से राहुल गांधी के पोर्टफोलियो में अच्‍छी बढ़ोतरी हुई है. 5 जून को राहुल गांधी को 13 लाख 9 हजार रुपये और उसके अगले दिन 1लाख 78 हजार रुपये का प्रॉफिट हुआ.

यह भी पढ़ें-

बिहार के गैंगस्टर का यूपी में एनकाउंटर, UP-Bihar STF ने साथ मिलकर दिया ऑपरेशन को अंजाम

नीतीश बिहार के सबसे बड़े नेता…सम्राट चौधरी ने सूबे की जीत का श्रेय सीएम को दिया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन