नई दिल्ली: गुजरात के वड़ोदरा में सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनाई गई जो कि अब तक दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा है. इस प्रतिमा को देखने के लिए हर रोज बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं, लेकिन पिछले कई दिनों से पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि कई दिनों से इसकी लिफ्ट तकनीकी समस्याओं की वजह से बंद हो जाती है. इस कारण से पर्यटक बीच में ही कई बार फंस जाते हैं, इस वजह से प्रबंधन को भी पर्यटकों की नाराजगी का सामना भी करना पड़ता है.

बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में 153 मीटर की ऊंचाई तक जाने के लिए दो लिफ्ट हैं, जिसमें एक लिफ्ट खराब हो गई है. 153 मीटर की ऊंचाई पर खास तौर पर गैलेरी तैयार की गई है जिसे देखने के लिए दर्शक लिफ्ट में जाते हैं. वहीं एक लिफ्ट बंद होने की वजह से एक लिफ्ट में लोग जा रहे हैं, हालांकि प्रतिमा की गैलेरी तक पहुंचाने के लिए लिफ्ट में 25 लोग ही आ सकते हैं. अब इस गैलरी तकलस पहुंचने के लिए पर्यटकों को घंटो तक इंतजार करना पड़ रहा है. इंतजार करते-करते पर्यटक इतने परेशान हो जाते हैं कि वह नाराज होकर प्रबंधन से अपनी टिकट का पैसा रिफंड करने की मांग भी करते हैं.

गौरतलब है कि इस लिफ्ट में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के उद्घाटन के समय ही खराबी हुई थी. 30 अक्टूबर को पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन के बाद से ही इस लिफ्ट में कई बार खराबी हो गई है. उद्घाटन के समय जब स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की इस लिफ्ट में कई पर्यटक फंस गए थे जिन्हें सीढ़ियों के सहारे से निकाला गया था.

PM Narenda Modi Insulted Gujarat Governor Om prakash Kohli: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के उद्घाटन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने किया राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली का अपमान?

Hyderabad annexation: सरदार पटेल का कद समझने के लिए ‘ऑपरेशन पोलो’ की ये कहानी ही काफी है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App