नई दिल्ली.  Farmer protest किसानों ने आज बीजेपी नेता और गौतम बुद्ध नगर से सांसद डॉ. महेश शर्मा के आवास पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने घेराव कर रहे किसानों के खिलाफ सेक्टर 20 थाने में 600 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. अपर डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (I जोन) रणविजय सिंह ने बताया कि 81 गांव के किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 64 दिन से नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

किसानो पर यातायात बाधित करने का आरोप

डिप्टी कमिश्नर ने बताया की किसानों ने सांसद डॉ. महेश शर्मा के सेक्टर 15-ए आवास का घेराव करने की घोषणा की जिसके बाद सांसद के आवास से थोड़ी ही दूरी पर पुलिस ने किसानों को रोक दिया. किसान सड़क पर ही बैठ गए और उन्होंने यातायात बाधित कर दिया. किसानो के रोड पर बैठने से जाम लग गया और इसके चलते ट्रैफिक को डाइवर्ट करना पड़ा.

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस मामले में भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा समेत करीब 600 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. किसानों ने आरोप लगाया की सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं कर रही है और ना ही कोई सकारात्मक वार्ता कर रही है. इस विरोध प्रदर्शन में 81 गांव के किसान शामिल है, जो सरकार से बढ़े दर पर मुआवजा और विकसित भूखंड मांग रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

Dengu : डेंगू के प्रकोप से जूझ रहे 9 राज्यों में केंद्रीय टीम भेजी गई

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: चाचा शिवपाल को साथ लाएंगे अखिलेश यादव

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर