Saturday, December 3, 2022

UP Election 2022: गोरखपुर में बीजेपी प्रत्याशी के साथ जनसम्पर्क के दौरान अभद्रता, लाठी डंडो से रोका रास्ता

UP Election 2022

गोरखपुर, UP Election 2022  उत्तप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 4 चरणों की वोटिंग समाप्त हो चुकी है. सभी राजनीतिक दल अब अगले 3 चरणों के प्रचार-प्रसार में लगे हुए है. इसी सिलसिले में गोरखपुर (Gorakhpur) जिले की चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र (Chillupar Assembly Election 2022) में बीजेपी के प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी जनसपर्क के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान वहां कुछ लोगों ने बीजेपी प्रत्याशी का रास्ता रोक लिया और उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे. कुछ लोगों ने तो काफिले को रोकने के लिए लाठी-डंडो का भी इस्तेमाल किया। बढ़ते विवाद को देखते हुए मौके पर इस बात की सूचना नजदीकी थाने को दी गई जिसके बाद पुलिस ने रास्ते को खाली करवाया और बीजेपी उम्मीदवार की तहरीर पर 6 नामजद समेत 12 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है.

दरअसल, बीजेपी प्रत्याशी जनसपंर्क के लिए चिल्लूपार विधानसभा क्षेत्र (Chillupar Assembly Election 2022) के कौड़िया गांव से होते हुए एक दलित बस्ती की ओर बढ़ रहे थे. उनके साथ-साथ बीजेपी के कार्यकर्ता पीएम मोदी, सीएम योगी के नाम पर नारे लगा रहे थे. इसी दौरान उनका काफिला पूर्व जिला पंचायत सदस्य भरत यादव के घर के पास पंहुचा, जहां पहले से मौजूद कुछ 20-25 लोग किसी एक पार्टी विशेष के नारे लगा रहे थे. जैसे ही भाजपा उम्मीदवार का काफिला दलित बस्ती की ओर बड़ा, पहले तो उस पार्टी विशेष के लोगो ने काफिला का पीछा किया, बाद में जब भाजपा उम्मीदवार का काफिला वापिस जिला पंचायत के घर के पास पंहुचा तो उन लोगों ने काफिले को रोक लिया और लाठी-डंडो की मदद से कार्यकर्ताओ के साथ अभद्र व्यवहार किया और बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। कुछ लोगों को गाली-गलौज करते हुए भी सुना गया.

पुलिस ने 6 नामजद सहित 12 लोगों पर दर्ज की FIR

बीजेपी प्रत्याशी के सुरक्षा में मौजूद 2 सुरक्षाकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से रास्ते को साफ़ किया और उन्हें आगे बढ़ाया। इस घटना के तत्काल बाद बीजेपी उम्मीदवार राजेश त्रिपाठी ने गोला थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने बताया की बीजेपी प्रत्याशी के शिकायत के आधार पर 6 आरोपियों के खिलाफ नामजद और 12 अज्ञात के खिलाफ भारतीय दंड़ संहिता (IPC) की धारा 147, 323, 504 व 506 के तहत FIR दर्ज कर जांज-पड़ताल की जा रही है.

यह भी पढ़ें:

Jio Vs Airtel Vi Recharge: जियो का सस्ता ऑफर, 1 रुपये वाले प्लान में 30 दिन वैलिडिटी, 100 MB डेटा

India News Manch Vijay Diwas Ranbankure 50 साल पहले बांग्लादेश में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को धूल चटाई

Latest news