झारखण्ड. Jharkhand झारखण्ड एटीएस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल पुरे देश में हथियार सप्लाई करने वाले बीएसएफ के 5 जवानो को एटीएस ने गिरफ्तार किया हैं. देश के पांच राज्य बिहार, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश से इन तस्करों को गिरफ्तार किया गया हैं. बीएसीएफ के पकडे गए जवानो में कार्तिक, रिटायर्ड बीएसएफ जवान अरुण कुमार सिंह, शिवलाल, गुरलाल और हीरालाल शामिल हैं. इन जवानों के पास से हजारों राउंड गोली, 14 हाईटेक पिस्टल, 21 मैग्जीन समेत अन्य हथियार बरामद किए गए हैं.

हथियार बनाने की थी फैक्ट्री

झारखण्ड ATS के SP प्रशांत आनंद और IG अभियान एवी होमकर ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से बताया कि यह कार्रवाई एक ख़ुफ़िया इनपुट मिलने पर की गई थी. उन्होंने बताया कि नक्सलियों को पूरे देश में नक्सलियों और अपराधिक संगठनों को हथियार सप्लाइ करने के आरोप में गिरफ्तार 182वीं बटालियन में तैनात सीआरपीएफ जवान अविनाश कुमार उर्फ चुनू शर्मा से मिले इनपुट के आधार पर किये गये कार्रवाई में एटीएस को यह सफलता मिली है. IG अभियान एवी होमकर ने बताया की इनका मुख्य केंद्र मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र का बॉर्डर था, और यहीं पर हतियारों का सेट-उप किया गया था. यहां पर बनने वाले हथियारों को अलग-अलग नेटवर्क के माध्यम से देशभर में सप्लाई किया जाता था.

रिटायर होने के बाद बनाया था गैंग
IG अभियान एवी होमकर ने बताया कि बीएसएफ जवान अरुण कुमार सिंह ने रिटायर होने के बाद अपराधियों के साथ एक गैंग बनाई थी. वह सेना के जवानों की मदद से हथियारों को देश के अलग-अलग कोने में सप्लाई करता था. बीएसएफ जवान अरुण कुमार सिंह ने सेना से वीआरस लिया था. IG अभियान ने बताया कि अरुण कुमार सिंह का और कई गैंग से संभंध है, जिसकी एटीएस छानबीन कर रही है.

यह भी पढ़ें:

Corona Third wave : दिसंबर में कोविड की तीसरी लहर की संभावना, : स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

Voluntary Retirement of IG Bharti Arora: आईजी भारती अरोड़ा की वोलंटरी रिटायरमेंट की मिली मुख्यमंत्री से स्वीकृति

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर