बिहार.  Bihar vaccination fraud बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. वैक्सीन लेने वाले लोगो की लिस्ट में धांधली की गई है. वैक्सीन लगाने वाले लोगों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का नाम शामिल है. लिस्ट में गड़बड़ी मिलने के बाद अब यह मामला तूल पकड़ने लगा है. इसपर प्रशासन ने करवाई करते हुए 2 डेटा ऑपरेटर को नौकरी से निकाल दिया है और इस मामले की जांच की जा रही है. यह मामला अरवल जिले की करपी एपीएचसी का है.

डेटा ऑपरेटर को नौकरी से किया बर्खास्त

देश में कोरोना के नए वैरिएंट के आने से हड़कंप मचा हुआ है. राज्यों ने इस को लेकर सभी इंतेज़ाम कर लिए है और टेस्टिंग की क्षमता भी बड़ा दी है. सरकार ने लोगों से कोरोना की दोनों डोज़ समय पर लेने का आग्रह किया है. वहीँ जहां एक ओर सरकार वैक्सीनेशन बढ़ावा दे रही है, तो दूसरी ओर वैक्सीनेशन के नाम पर फर्ज़ीवाड़े के मामलें सामने आ रह है. इस मामले पर डेटा ऑपरेटर ने बताया कि लिस्ट में मिले नामों पर उनकी कोई गलती नहीं है. उनका काम तो सिर्फ नाम चढ़ाना है. उन्होंने बताया कि जो नाम ऊपर से भेजे गए थे उन्होंने वही लिस्ट में चढ़ाए थे. उन्होंने खुलासा किया कि उन पर ज्यादा से ज्यादा नाम चढ़ााए जाने को लेकर हमेशा दबाव बना रहता था. इसीलिए जो भी नाम मिले उन्होंने उसे चढ़ा दिया.

बिना डोज़ लगे आ रहा है मैसेज

जहां एक ओर देशभर में वैक्सीनेशन अभियान जोरो से चल रहा है, वहीँ दूसरी तरफ कुछ लोगो ने इसको लेकर प्रशासन से शिकायत की है. लोगों का कहना है कि उन्हें बिना वेक्सनेशन के डोज़ लगे फ़ोन पर मैसेज आ रहा है कि उनका वेक्सीनेशन पूर्ण हो चूका है. कई लोगों ने इसको लेकर देश में अलग अलग जगहों से सोशल मीडिया के माध्यम से इस मुद्दे को उठाया है.

यह भी पढ़ें:

Green Hydrogen Car: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खरीदी पहली ग्रीन हाइड्रोजन कार, सीवेज के पानी से चलेगी

Gautam Adani meet CM Mamata Benarjee: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से बिजनेसमैन गौतम अडानी ने की मुलाकात, बंगाल में अलग-अलग निवेश पर हुई चर्चा

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर