नई दिल्ली. SSC SI ASI Exam 2019: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी ने सीआईएसएफ परीक्षा 2019 में एसएससी एसआई, दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ और एएसआ के संबंध में एक नोटिस जारी किया है. अब जारी किया गया नोटिस आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध है. ये उन सभी के लिए है जिन्होंने एएसआई पदों के लिए आवेदन किया है. नोटिस के अनुसार, परीक्षा के माध्यम से सीआईएसएफ एएसआई के लिए रिक्तियों को रद्द कर दिया गया है. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 17 सितंबर, 2019 को वेबसाइट पर अपलोड की गई अधिसूचना के पैरा 1.3 को रद्द कर दिया गया है.

एसएससी ने कहा है कि गृह मंत्रालय ने एसएससी को सूचित किया है कि 1.3 पैरा रद्द कर दिया गया है, अब सीधी भर्ती के माध्यम से सीआईएसएफ में एएसआई (पद) के रिक्त पदों को भरने का कोई प्रावधान नहीं है. इसके अलावा आधिकारिक अधिसूचना में कोई अन्य परिवर्तन नहीं है. एसएससी ने 17 सितंबर 2019 को एसएससी एसआई परीक्षा 2019 के लिए नोटिस जारी किया था. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अभी भी जारी है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 16 अक्टूबर 2019 तक भर सकते हैं. परीक्षा दिसंबर महीने में होनी है.

बता दें कि नोटिस में कहा गया है कि आधिकारिक अधिसूचना का पैरा 1.3, सीआईएसएफ में सहायक उप-निरीक्षक (कार्यकारी) के संबंध में है: पोस्ट लेवल -5 (रु। 2,200-92,300) का भुगतान करता है और समूह सी के रूप में वर्गीकृत किया गया है. इसे अब हटा दिया गया है और अब चल रही भर्ती परीक्षा प्रक्रिया का हिस्सा नहीं है.

Also Read, ये भी पढ़ें: SSC CPO 2019 Recruitment Notification: एसएससी SI दिल्ली पुलिस, सेंट्रल पुलिस फोर्स और CISF भर्ती के लिए इन स्टेप्स से करें आवेदन

इसलिए उम्मीदवार उसी पद के लिए भर्ती विवरण को अनदेखा कर सकते हैं और शेष पदों के लिए पात्रता की जांच कर सकते हैं. ये सीएपीएफ में एसआई और एएसआई पुरुष / महिला दिल्ली पुलिस के लिए हैं. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें.

CTET 2019 Correction Window Open: सीटेट आवेदन फॉर्म करेक्शन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरी डिटेल ctet.nic.in

IBPS RRB Clerk Prelims Scorecard 2019: आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रिलिम्स एग्जाम स्कोरकार्ड जारी, ibps.in पर करें चेक

UPSC Medical Officer Recruitment 2019: यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, अप्लाई @ upsc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App