नई दिल्ली. SSC Recruitment 2018: कर्मचारी चयन आयोग यानी कि एसएससी (SSC) के 15,240 से ज्यादा पदों पर नियुक्तियों की भर्ती अभी फंसीं हुई है. इनमें से दो भर्ती 2017 और एक भर्ती 2018 में निकाली गई थी. कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से इस भर्ती के जरिए अभ्यर्थियों का चयन केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में किया जाएगा. रिपोर्ट्स की माने तो इन भर्तियों के तहत 8125 पदों पर नियुक्तियां ग्रेजुएशन लेवल के अभ्यर्थियों के लिए की जाएंगी. आपको बता दें कि इन पदों पर भर्तियों के लिए आयोग की तरफ से डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की परीक्षा 31 जुलाई तक आयोजित की गई थी. रिपोर्ट्स की मानें तो विभाग द्वारा अंतिम चरण की परीक्षा नवंबर महीने में पूरा कर लिया जाएगा.

इसके अलावा कर्मचारी चयन आयोग एसएससी सीजीएल 2017 की भर्ती भी अटकी पड़ी है. आयोग द्वारा इस भर्ती के जरिए कुल 5914 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. आयोग द्वारा एसएससी सीजीएल डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए कुल 33967 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था. रिपोर्ट्स की मानें तो डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन लिए अभ्यर्थियों को 22 सितंबर तक उपस्थित होना होगा. अभ्यर्थी संबंधित डिटेल्स आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर लें.

वहीं एसएससी के एक और भर्ती यानी कि सीजीएल 2018 स्टेनोग्राफर की बात करें तो इस भर्ती को लेकर आयोग द्वारा अभी तक कोई अपडेट नहीं दिया गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो कर्मचारी चयन आयोग द्वारा स्टेनोग्राफर पदों पर भर्तियों के लिए न्यू अपडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा. एसएससी स्टेनोग्राफर एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

AP Grama Sachivalayam Answer Key 2019: आंध्र प्रदेश ग्राम वार्ड सचिवालयम वीआररो, सर्वे असिस्टेंट, एएनएम आंसर की जारी, gramasachivalayam.ap.gov.in पर करें चेक

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के लिए अभ्यर्थियों को अक्टूबर तक करना होगा इंतजार, जानें न्यू अपडेट www.rrbcdg.gov.in

One response to “SSC Recruitment 2018: यहां जानें एसएससी के 15,000 से ज्यादा पदों पर होने वाली भर्ती की न्यू अपडेट ssc.nic.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर