नई दिल्ली. SSC MTS Result 2019 Date: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा बीते महीने आयोजित एसएससी एमटीएस टियर 1 का रिजल्ट कभी भी जारी हो सकता है. एसएससी के सूत्रों ने नाम जाहिर न करने की शर्तों पर बताया है कि एसएससी मल्टी टास्किंग सर्विस की हजारों भर्ती के लिए आयोजित प्राथमिक परीक्षा का परिणाम अब किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है. इससे पहले खबरें आ रही थीं कि एसएससी एमटीएस रिजल्ट अक्टूबर के अंत में या नवंबर के पहले-दूसरे हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा.

अब एनएससी एमटीएस रिजल्ट को लेकर उड़ रहीं अफवाहों पर विराम लगने की संभावना दिख रही है. ऐसे में एसएससी एमटीएस टियर 1 एग्जाम में शामिल हुए करीब 20 लाख अभ्यर्थियों के लिए यह खुशखबरी है, क्योंकि एसएससी टियर 1 एग्जाम में सेलेक्शन के बाद वे टियर 2 की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर देंगे. माना जा रहा है कि 25 अक्टूबर को एसएससी एमटीएस टियर 1 रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. 17 नवंबर को SSC MTS Tier-II एग्जाम आयोजित किया जाएगा.

यहां बता दूं कि एसएससी ने बीते दिनों एमटीएस टियर 1 एग्जाम की आंसर की जारी कर दी थी, जिसे देखने के बाद अभ्यर्थियों को अंदाजा हो गया है कि वे एसएससी एमटीएस एग्जाम के पहले चरण में सफल होंगे या नहीं. इसके साथ ही एसएससी ने ये भी बताया था कि आने वाले कुछ दिनों में एमटीएस टियर 1 का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा. हालांकि एसएससी एमटीएस टियर 1 रिजल्ट की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है.

Also read ये भी पढ़ें- एसएससी एग्जाम कैलेंडर 2019-21 जारी, सीजीएल, सीएचएसएल, एमटीएस, स्टेनो एग्जाम डिटेल

उल्लेखनीय है कि एसएससी एमटीएस एग्जाम में शामिल होने के लिए 38.58 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. हालांकि एग्जाम में करीब 20 लाख स्टूडेंट्स ही शामिल हुए. माना जा रहा है कि एसएससी एमटीएस एग्जाम 2010-19 टियर 1 का पास पर्सेंटेज 49.73% रह सकता है. SSC MTS 2018-19 Tier-I Exam देशभर में 39 शिफ्टों में आयोजित किया गया था. देशभर में 147 शहरों के 337 परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम आयोजित किए गए थे.

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम लेटेस्ट अपडेट, चेक एडमिट कार्ड डेट www.rrbcdg.gov.in

RRB NTPC 2019 Exam: इन 5 टिप्स से करें आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम की तैयारी, जरूर होंगे सफल

SSC CGL Tier-2 Results: एसएससी सीजीएल टियर-2 एग्जाम रिजल्ट और कट-ऑफ मार्क्स जल्द होगा जारी, चेक ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App