नई दिल्ली. SSC GD Constable Vacancies Increased 2019: स्टाफ सर्विस कमीशन (SSC) ने जीडी कांस्टेबल भर्तियों की संख्या बढ़ा दिया है. स्टाफ सर्विस कमीशन (SSC) ने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है जिसमे जीडी कांस्टेबल की भर्तियां बढ़ा दिया गई. बढी हुई भर्तियों से संबंधित पूरी डिटेल्स अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

स्टाफ सर्विस कमीशन (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो आयोग द्वारा इस भर्ती के जरिए अब कुल 58373 पदों पर भर्तियां करेगा पहले विभाग द्वारा इस भर्ती के जरिए कुल 54953 पदों पर भर्तियां की जाती.

स्टाफ सर्विस कमीशन (SSC) द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के जरिए विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए सीबीटी एग्जाम का आयोजन 11 फरवरी से 11 मार्च के बीच किया गया था. स्टाफ सर्विस कमीशन (SSC) कांस्टेबल जीडी भर्ती में लाखों की संख्या में अभ्यर्थी उपस्थित हुए थें.

स्टाफ सर्विस कमीशन (SSC) एसएससी जीडी कास्टेबल एग्जाम 2019 परीक्षा का आंसर की जल्द जारी किया जाएगा. आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर की चेक कर सकेंगे.

स्टाफ सर्विस कमीशन (SSC) कांस्टेबल जीडी सीबीटी एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल एफिशिएंसी और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

स्टाफ सर्विस कमीशन (SSC) द्वारा एसएससी कांस्टेबल जीडी के पदों पर नियुक्तियां लिखित एग्जाम, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पाफ्त कर सकते हैं.

RRB group D Admit Card: आरआरबी ग्रुप डी 2018 डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड @rrbcdg.gov.in

UP Board 12th Result 2019: यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2019 अगले सप्ताह हो सकता है जारी @upresults.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App