नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी 22 जुलाई से सीएपीएफ के विभिन्न केंद्रों पर सीआईएसएप परीक्षा 2018 में दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ और सहायक उप निरीक्षकों की भर्ती के लिए शारीरिक धीरज परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) का आयोजन करेगा. 31 जुलाई 2019 तक पीईटी / पीएसटी परीक्षा आयोजित की जाएंगी. इसके लिए प्रवेश पत्र आयोग के क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों या एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर कुछ समय में अपलोड किए जाएंगे.

एसएससी ने मई में दिल्ली पुलिस, सब-इंस्पेक्टर और सीआईएसएफ परीक्षा 2018 में सहायक उप निरीक्षक के लिए परीक्षा के पेपर-1 परिणाम घोषित किए थे. यह परीक्षा 12 मार्च से 16 मार्च 2019 तक आयोजित की गई थी, जिसमें 2,32314 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. उम्मीदवार जो पीईटी / पीएसटी को स्पष्ट करते हैं और चिकित्सकीय रूप से फिट पाए जाते हैं वे पेपर 2 परीक्षा में उपस्थित होने के लिए पात्र होंगे. पेपर-2 27 सितंबर को अस्थायी रूप से निर्धारित किया गया है. इस परीक्षा के माध्यम से भरे जाने वाले रिक्तियों की संख्या 1,557 है.

उम्मीदवारों के पेपर 1 के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे. एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट से आसानी से डाउनोलड किए जा सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को आसान प्रक्रिया को फॉलो करना होगा. उम्मीदवार नीचे दी गई प्रक्रिया के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

एसएससी सीपीओ 2019 पीईटी और पीएसटी एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

  • आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं.
  • सीपीओ पीएसटी या पीईटी एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पंजीकरण नंबर डालकर लॉग इन करें.
  • एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा.
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकालें.

उम्मीदवार ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड का प्रिंट निकालना अनिवार्य है. बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. नवीनतम समाचार और अपडेट के लिए उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है.

DU Entrance Test 2019 Answer Key: दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2019 की आंसर की जल्द होगी जारी, www.du.ac.in पर करें चेक

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा फायदा, बिना प्रमोशन होगी वेतन वृद्धि

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App