नई दिल्ली. SSC CHSL Recruitment 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL) पदों पर भर्तियों से संबंधित पूरी डिटेल्स जारी कर दिया है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जारी ऑफिशियल https://ssc.nic.in/  नोटिस की मानें तो इस भर्ती के सीएचएसएल के कुल 5,895 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. एसएससी की ऑफिशियल नोटिस की मानें तो इस भर्ती के के जरिए 5,895 पदों पर भर्तियों में से कुल 2587 पदों पर डिवीजनल क्लर्क की भर्तियां की जाएंगी.

हाल ही में एसएससी ने 3,259 पदों पर भर्तियों की संख्या बढ़ा दिया है. एसएससी डीईओ पदों पर भर्ती के लिए टीयर1 एग्जाम का आयोजन 4 मार्च से 26 मार्च के बीच आयोजित किया जाएगा. जबकि टीयर2 एग्जाम का आयोजन 8 जुलाई को आयोजित किया जाएगा.

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL) पदों पर भर्ती के लिए एप्लिकेशन प्रोसेस खत्म हो गया है. एसएससी द्वारा कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (CHSL) पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम का आयोजन 1 जुलाई से 26 जुलाई तक किया जाएगा.

एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट्स की मानें तो आयोग द्वारा एलडीसी और जेएसए पदों पर चयनित होने वाले स्टूडेंट्स को 52,200 रुपये से 20,200 रुपये तक सैलरी दी जाएगी. वेतन और भत्ते से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट्स पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने हाल ही में सीजीएल 2017 भर्ती का रिजल्ट सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी किया था. कर्मचारी चयन आयोग 2018 की भर्ती में उपस्थित होने वाले स्टूडेंट्स एग्जाम पैटर्न और चयन प्रक्रिया से संबंधित जानकारी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Botany Career Options After Graduation: वनस्पति विज्ञान से ग्रेजुएशन के बाद आप इन क्षेत्रों में अपना करियर बना सकते हैं वर्गीकरण वैज्ञानिक, कृषि वैज्ञानिक, परिस्थिति विज्ञानशास्त्री, माइकोलॉजिस्ट

MP Board 10th Result 2019 Date: यहां जानें मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं रिजल्ट डेट एंड टाइम से जुडीं पूरी जानकारी www.mpbse.nic.in

2 responses to “SSC CHSL Recruitment 2019: एसएससी सीएचएसएल 2019 वैकेंसी डिटेल्स जारी, जानें पूरी डिटेल्स www.ssc.nic.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App