कोलंबो. श्रीलंका की राजधानी कोलंबो समेत कई इलाकों में रविवार को सिलसिलेवार बम धमाके हुए. ये बम धमाके चर्चों और पांच सितारा होटल में हुए. चर्च में जिस समय बम धमाके हुए उस समय लोग ईस्टर के मौके पर रविवार की सर्विस के लिए इकट्ठा हुए थे. लोग उस समय पूजा में व्यस्त थे जिस समय चर्च में बम धमाके हुए.

इन बम धमाकों में अब तक लगभग 150 लोगों के घायल होने और 52 लोगों के मरने की खबर है. ये विस्फोट श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के कोच्चीकेड में स्थित सेंट एंथोनी चर्च, शांगरी-ला होटल और किंग्सबरी होटल समेत कुल पांच चर्च और तीन पांच सितारा होटल में हुए. इन ब्लास्ट की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

घायलों का आंकड़ां बढ़ रहा है. कहा जा रहा है कि ये आंकड़ां और भी बढ़ सकता है. वहीं लोगों ने सोशल मीडिया पर इन ब्लास्ट में मरने वालों और घायलों के लिए दुख जाहिर किया है. कुछ लोगों ने इसे आतंकी हमला करार देते हुए कहा कि हम आतंक के खिलाफ हैं और सोशल मीडिया पर ही अपना गुस्सा जाहिर किया.

पढ़ें लोगों के ट्वीट्स

यहां तक की सोशल मीडिया पर लोगों ने इस हमले को न्यूजीलैंड नरसंहार का बदला बताया है. दरअसल पिछले महीने न्यूजीलैंड में एक ईसाई व्यक्ति ने मस्जिद में घुसकर नमाज अदा कर रहे मुस्लमानों पर गोलियां बरसा दीं थीं. इस हमले में कई लोग मरे थे. अब सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि उसी का बदला लेने के लिए किसी इस्लामी ने ईसाईयों पर हमला किया है.

वहीं भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इन धमाकों की निंदा की है और कहा है कि मैं कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त के लगातार संपर्क में हूं. हम स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए हैं. दूसरी ओर कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने श्रीलंका में कई विस्फोटों के बाद नागरिकों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

उन्होंने दो ट्वीट करके जानकारी दी है कि आज कोलंबो और बिटलिकलोआ में विस्फोट की सूचना मिली है. हम स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं. भारतीय नागरिकों को सहायता की आवश्यकता है या स्पष्टीकरण मांगने के लिए निम्नलिखित नंबर पर कॉल कर सकते हैं: +94777903082 +94112422788 +94112422789. दूसरे ट्वीट में कहा, पहले दिए गए नंबरों के अलावा, भारतीय नागरिकों को सहायता की आवश्यकता है या स्पष्टीकरण मांगना है तो निम्नलिखित नंबरों पर भी कॉल कर सकते हैं +94777902082 +94772234176.

Sri Lanka Bomb Blast Photos Videos: फोटो और वीडियो में देखिए कितना खौफनाक था श्रीलंका बम धमाकों के बाद का मंजर

Blasts in Sri Lanka Churches: श्रीलंका के 4 चर्च और दो होटल में सिलसिलेवार बम धमाके, 42 लोगों की मौत, 150 घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App