नई दिल्ली: कुछ दिनों की राहत के बाद एक बार फिर से देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार ने नई लहर के खतरे की आशंका को बढ़ा दिया है. राजधानी दिल्ली व महाराष्ट्र समेत देश के 6 राज्य ऐसे हैं जहां मात्र बीते 24 घंटे में कोरोना के 100 से अधिक सक्रीय मरीज़ सामने आए हैं. वहीँ इसी दौरान इन राज्यों में बढ़ रहा तेज़ी से कोरोना पॉजिटिविटी रेट भी परेशान कर रहा है.

राजधानी दिल्ली में बेलगाम कोरोना

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन की मानें तो बीते दिन राजधानी दिल्ली में कोरोना के 1,485 नए मामले सामने आए. इस बीच राहत की बात यह रही कि इस दौरान किसी मरीज़ की मौत नहीं हुई. हालांकि लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते राजधानी में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 4.89 फीसदी दर्ज किया गया था. बता दें कि दिल्ली में अब तक इस संक्रमण की चपेट में 18,84,560 लोग आ चुके हैं वहीँ, इस वायरस ने अब तक 26,175 लोगों को अपना शिकार बनाया है.

देश में बढ़ा कोरोना पॉजिटिविटी रेट

पूरे देश में कोरोना वायरस की रफ्तार अब एक बार फिर से बेलगाम होती जा रही है. बात बीते 24 घंटे की करें तो यहाँ देश में कोरोना के 3,157 नए मरीज़ सामने आए हैं और इसी दौरान 26 लोगों ने इस संक्रमण से अपनी जान गंवाई है. लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के चलते ही अब देश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ने लगा है, देश का कोरोना पॉजिटिविटी रेट अब 1.07% हो गया है. पूरे देश में जहाँ कोरोना अपना कोहराम मचा रहा है ऐसे में राजधानी दिल्ली के अलावा 20 से ज्यादा राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है. इनमें राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक मुख्य रूप से शामिल है.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर