नई दिल्ली. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से पूरी दुनिया चिंतित है और सभी देश अपने नागरिकों को निकालने में लगे हुए हैं। अफगानिस्तान में तालिबान शासन की वापसी से लोगों में काफी दहशत है। इस बीच उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर रहमान बुर्के ने अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है।

शफीकुर रहमान ने तालिबान शासकों के कदम की प्रशंसा की और कहा कि तालिबान एक ऐसी ताकत है जिसने रूस और अमेरिका जैसे शक्तिशाली देशों को भी अपने देश पर कब्जा नहीं करने दिया। अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहने वाले शफीकुर रहमान ने तालिबान की तारीफों के पुल बांध दिए और कहा कि अब यह एक आंतरिक मुद्दा है कि तालिबान अपने देश को आजाद कराना और चलाना चाहता है। उन्होंने कहा कि भारत में भी पूरा देश अंग्रेजों से लड़ चुका था। भारत का सवाल है कि अगर कोई यहां कब्जा करने आता है तो देश उससे लड़ने के लिए मजबूत है। अगर तालिबान की लड़ाई देश को बचाने की लड़ाई होती, तो यह अफगानिस्तान के कवि, हास्य अभिनेता को नहीं मारती। 21 साल की लड़की को सिर्फ इसलिए मारना क्योंकि उसने हिजाब नहीं पहन रखा था, यह देश की लड़ाई नहीं है, बल्कि कट्टरता की लड़ाई है, जिसे अब पूरी दुनिया आतंकवाद कह रही है।

वहीं, शफीकुर रहमान ने बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने देश की जनता के हित के लिए कुछ नहीं किया है तो जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का क्या मतलब है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में आम आदमी से लेकर किसान तक सभी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की भी राज्य में सरकार थी, लेकिन हमने कभी लोगों को परेशान नहीं किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले सेना वापसी सही, अफगान सेना ने बिना लड़े डाले हथियार

सांसद पर रेप का आरोप, नहीं हुई सुनवाई, SC के सामने लड़की ने आग लगाई, SSP नपे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर