Sonia Gandhi On Congress President Post: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से ठीक पहले कांग्रेस में पार्टी के मुखिया यानी अध्यक्ष पद को लेकर एकबार फिर उठापठक तेज हो गई है. पार्टी में परिवर्तन करने की मांग के बीच कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने की बात कही है. सूत्रों के मुताबिक कल यानी सोमवार को होने वाली कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में सोनिया गांधी अपना इस्तीफा सौंप सकती है. साथ ही पार्टी के नये अध्यक्ष के चुनाव के लिए बोल सकती हैं.

कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर जारी खींचतान के बीच अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कि अध्यक्ष पद पर एक वर्ष का कार्यकाल वह पूरा कर चुकी हैं. अब कांग्रेस के नेता अपना नया अध्यक्ष चुन लें. सोनिया गांधी के इस बयान के बाद पार्टी के भीतर हालात ठीक उसी तरह हो गए हैं जैसे ठीक एक वर्ष पहले राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद हो गए थे.

बता दें कि कांग्रेस के 23 बड़ नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी में ऊपर से लेकर नीचे तक बड़े परिवर्तन की मांग की थी. सोनिया को लिखी चिट्ठी में नेताओं ने यह सवाल उठाए थे कि इस दौरान अध्यक्ष के संबोधन के अलावा कुछ नहीं होता. इस चिट्ठी पर जिन नेताओं ने हस्ताक्षर किए थे उनमें पांच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस कार्यकारिणी के कई सदस्य थे.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद, मुकल वासनिक ने भी इस चिट्ठी पर हस्ताक्षर किए थे. ये दोनों नेता वर्तमान में कांग्रस कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं. 24 अगस्त को कार्यकारणी की बैठक होनी है. ऐसे में यदि सोनिया गांधी कल यानी सोमवार को अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देती हैं, तो कार्यकारणी के सामने पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने की चुनौती होगी.

Rahul Gandhi On NEET JEE Exam: नीट-जेईई परीक्षा का राहुल गांधी ने किया विरोध, कहा- छात्रों के मन की बात सुनें सरकार

Non-Gandhi Congress President: गैर-गांधी को बनना चाहिए कांग्रेस अध्यक्ष, नई किताब में प्रियंका गांधी ने किया राहुल का समर्थन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर