नई दिल्ली: यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी की बेटी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी आज अपना 47 जन्मदिन मना रही हैं. दिल्ली में जन्म लेने वाली प्रियंका गांधी ने मशहूर बिजनेस मैन रॉबर्ट वाड्रा से शादी की है. इनकी शादी 1997 में 18 फरवरी को हिन्दू रीति रिवाजों से गांधी परिवार, 10 जनपथ में सपन्न हुई थी. प्रियंका की एक लड़की और लड़का भी है.

गांधी परिवार से गहरा नाता रखने वाली प्रियंका गांधी बुद्ध साइकोलॉजी को फॉलो करती हैं. इन्होंने अपना एमए भी बुद्धिस्ट में किया है. शायद यही वजह है की इनका झुकाव बुद्ध शिक्षा में चला गया. हलांकि प्रियंका ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट की है. प्रियंका गांधी के करियर की बात करें तो प्रियंका अपनी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी के चुनावी क्षेत्र राय बरेली और अमेठी का दौरा करती रहती हैं, जहां वह जनता से अकसर रुबरु होती हैं.

प्रियंका यहा पर बहुत ही फेमस भी हैं और अमेठी में इनके नाम का नारा ,अमेठी का डंका बिटियां प्रियंका बहुत मशहूर भी है. आम चुनाव 2004 में उत्तर प्रदेश अंसबेली के लिए प्रियंका ने मां और भाई के चुनावी अभियान में मदद भी की थी. इसके  साथ-साथ समय-समय पर प्रियंका गांधी कई चुनावी मंचों पर स्पीच देते हुए भी नजर आ चुकी हैं. आम जनता को इनकी छवि में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की छवि दिखाई देती है. 

Congress Party Division History: राहुल गांधी की कांग्रेस का 134वां स्थापना दिवस, पढ़िए कांग्रेस में टूट और विभाजन का इतिहास

Rahul Gandhi On Kisan Diwas 2018: किसान दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले, किसानों को सलाम आप हो तो हम हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App