नई दिल्ली. Instagram दुनियाभर में इंटरनेट सभी लोगों की दिनचर्या का अहम हिस्सा बन चूका है, इस आधुनिक युग में आज लोग खान-पान से लेकर ख़बरों सबकुछ तक सोशल मीडिया के जरिए देखते है. ऐसे में दुनिया भर में मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म , मेटा के इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को हर महीने पैसे देने होंगे। दरसल इंस्टाग्राम एक नए सब्सक्रिप्शन मॉडल पर काम कर रहा है. इस मॉडल के तहत अब यूजर्स को कंटेंट एक्सेस करने के लिए हर महीने 89 रूपये दें होंगे। आपको बता दें अभी मेटा की ओर से इस बात को लेकर ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है.

ख़बरों के मुताबिक एप्पल एप्प स्टोर पर इंस्टाग्राम इन-एप्प परचेस मोड पर उपलब्ध है. इसके लिए इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन कैटेगरी भी तैयार की गई है जिसमें हर महीने 89 रुपए चार्ज दिख रहा है। आने वाले समय में हो सकता है कि जब यूजर्स के लिए इसे लाया जाएगा, तब इसमें बदलाव भी किए जा सकते हैं. नए मॉडल के तहत कंटेंट क्रिएटर्स को ये भी ऑप्शन मिलेगा कि वो अपना सब्सक्रिप्शन चार्ज तय कर सकें।

सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को मिलेगा बैज
हर महीने सब्सक्रिप्शन लेने के बाद यूजर्स अपने पसंदीदा कंटेंट क्रिएटर को देख सकेंगे। वे सभी यूजर्स जो पेड सब्सक्रिप्शन लेंगे, उन्हें इंस्टाग्राम एक अलग बैज देगा, जिसके बाद यूजर्स किसी भी विडिओ पर कमेंट करेंगे तो उनके प्रोफाइल के सामने बैज बना दिखाई देगा। इसके साथ ही इंस्टाग्राम कंटेंट क्रिएटर्स को इनकम और मेम्बरशिप एक्स्पायर होने पर जानकरी देगा। ख़बरों के मुताबिक जल्द इंस्टाग्राम का यह नया मॉडल लॉंच हो सकता है.

यह भी पढ़ें:

Tulsi Gowda receives Padma Shri : मिलिए पर्यावरणविद् तुलसी गौड़ा से, जिन्होंने नंगे पांव अपना पद्म श्री पुरस्कार प्राप्त किया

Instagram Monthly Subscription: इंस्टाग्राम जल्द शुरू करेगा सब्सक्रिप्शन मॉडल, यूजर्स को हर महीने देने होंगे 89 रुपए

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर