नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सांसद और केंद्रीय कपड़ा एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को  गुजरात के भावनगर में स्वामीनारायण गुरुकुल मूर्ति स्थापना महोत्सव में बच्चों के साथ तलवार रास किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दोनों हाथों में तलवार लिए करतब भी दिखाए. आपको बता दें कि तलवार रास राजस्थान और गुजरात का लोकप्रिय और एक पारंपिक नृत्य है.

स्मृति ईरानी का तलवार के साथ किया गया डांस वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में स्मृति ईरानी हाथों में तलवार लिए वहां के कलाकारों के साथ अपने स्टेप्स मैच करन की पूरी कोशिश करती नजर आ रही हैं. डांस के दौरान मंच पर जिस तरह बच्चियां स्टेप करती हैं, स्मृति ईरानी हूबहू उन्हें कॉपी करने की कोशिश करती हैं. स्मृति ईरानी का ये वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

मालूम हो क भावनगर के स्वामिनारायण गुरुकुल में मूर्ति स्थापना का आयोजन किया गया है, जो कि 21 नवंबर तक चलेगा, महोत्सव में रोज अलग-अलग तरह के कार्यक्रम को रहे हैं. इस दौरान शुक्रवार को महोत्सव में महिला उत्कर्ष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय कपड़ा महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी भी शामिल हुए.

Also Read, ये भी पढ़ें- CJI Ranjan Gogoi Supreme Court Last Day: चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का सुप्रीम कोर्ट में आज आखिरी दिन, शाम साढ़े 4 बजे कोर्ट परिसर में होगा विदाई समारोह, जजों को देंगे सलाह

आपको बता दें कि राजनीति में आने से पहले स्मृति ईरानी छोटे परदे की एक जानी मानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं. स्मृति ईरानू ने साल 2003 में राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने दिल्ली के चांदनी चौक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा. हालांकि उन्हें कांग्रेस के उम्मीदावर और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल से हार का सामना करना पड़ा. 2004 में इन्हें महाराष्ट्र यूथ विंग का उपाध्यक्ष बनाया गया. साल 2010 में स्मृति ईरानी को महिला मोर्चा की कमान सौंपी गई और 2011 में वे गुजरात से राज्यसभ की सांसद चुनी गई. इसी साल इन्हें हिमाचल प्रदेश में महिला मोर्चा की कमान सौंपी गई.

2014 में उन्होंने अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास को कड़ी चुनौती दी, लेकिन वे चुनाव हार गईं. राज्यसभा की सदस्य होने के कारण उन्हें मोदी सरकार में मानव संसाधन मंत्री बनाया गया. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेद अध्यक्ष राहुल गांधी को उनकी पारंपरिक सीट अमेठी से हाराया. मौजूदा समय में वे  उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सांसद और केंद्रीय कपड़ा एवं बाल विकास मंत्री हैं.

NSO Consumer Spending Report: एनएसओ की रिपोर्ट से बड़ा खुलासा, बीते 40 वर्षों के दौरान सबसे ज्यादा उपभोक्ता खर्च में अब आई है गिरावट

AQI Today in Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर में ऑड-इवन योजना का आखिरी दिन, प्रदूषण से कोई राहत नहीं है, एक्यूआई 500 पहुंचा

Mathematician Vashishtha Narayan Singh Died: महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण के शव को एंबुलेंस मुहैया नहीं कराए जाने पर भड़के लोग, सोशल मीडिया यूजर्स ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को घेरा