नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सिंगापुर ने एक बड़ा कदम उठाया है। सिंगापुर ने 12 से 15 साल के बच्चों के लिए फाइजर-बायोएनटेक की वैक्सीन को इजाजत दी है।

सिंगापुर के स्वास्थ्य विज्ञान प्राधिकरण ने आपातकालीन चिकित्सीय उत्पादों के लिए महामारी स्पेशल एक्सेस रूट के तहत 12 से 15 वर्ष के बच्चों के लिए फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी दी है। बता दें कि इससे पहले केवल 16 और उससे ऊपर के व्यक्तियों को टीका लगाने की अनुमति थी।

वहीं सिंगापुर में 40 से 44 साल के लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम कल से शुरू हो जाएगा। देश में 5 साल के एज ग्रुप बैंड में वैक्सीनेशन प्रोग्राम चलाया जा रहा है। इसे धीरे-धीरे यंगर एज ग्रुप में लगाया जा रहा है।

इस साल पूरा कर लेंगे वैक्सीनेशन

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस वर्ष के अंत तक टीकाकरण कार्यक्रम को पूरा लेंगे, यदि हमारी आपूर्ति निर्धारित समय पर आती है।” मालूम हो कि 17 मई तक सिंगापुर ने वैक्सीन की 3.4 मिलियन से अधिक खुराक अपने नागरिकों को दी है। 

Subsidy Increase on DAP: किसानों को बड़ी राहत, DAP खाद पर 500 की बजाय 1200 रूपये प्रति बोरी की मिलेगी सब्सिडी, इफको ने किया फैसले का स्वागत

Corona Virus Updated : कोरोना से ठीक हुए लोगों को तीन महीनों बाद लगेगी वैक्सीन, स्तनपान कराने वाली महिलाएं को भी मिली मंजूरी : स्वास्थ्य मंत्रालय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर