बिहार: Shyam Rajak Join RJD: साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में जबरदस्त पॉलीटिकल उठापटक देखने को मिल रही है. नीतीश सरकार से हटाए गए मंत्री श्याम रजक ने आज लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल आरजेडी में शामिल हो गए आरजेडी में शामिल होने के बाद श्याम रजक ने कहा कि मैं अपने घर में वापस आकर भावुक हो रहा हूं. उन्होंने कहा कि पार्टी में वापस आकर एक बार फिर नए सिरे से सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी जाएगी. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने श्याम रजक को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

इस दौरान तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने कहा कि सत्ताधारी दलों में कई मुद्दों को लेकर नाराजगी है, फिर चाहे सीएए हो, सीएए हो या ट्रिपल तलाक का मामला हो, या फिर ओबीसी के आरक्षण को खत्म करने की कोशिश हो, लेकिन नीतीश कुमार सिर्फ कुर्सी के लिए हर समझौता कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश जी ने ठगा नहीं. नाम गिनवाएंगे तो पूरी किताब भर जाएगी.

गौरतलब है कि उद्योग मंत्री श्याम रजक सोमवार को मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले थे लेकिन उससे पहले ही पार्टी ने उनपर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निकाल दिया राज्यपाल फागु चौहान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुशंसा पर मुहर भी लगा थी. जेडीयू की ओर से कहा गया कि प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने फुलवारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्याम रजक को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए दल से निष्कासित कर दिया.

श्याम रजक को एक समय तक आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी नेताओं में गिना जाता था . राबड़ी देवी सरकार में श्याम रजक को मंत्री भी बनाया गया. बताया जाता है कि श्याम रजक नीतीश सरकार में अपनी अनदेखी से नाराज थे.

Sushant Singh Rajput Case: अंकिता लोखंडे ने दिखाए प्रॉपर्टी के पेपर और बैंक स्टेटमेंट, सुशांत के फ्लैट में रहने की आई थी खबर

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत के 4.5 करोड़ के फ्लैट में रह रही हैं अंकिता लोखंडे, सुशांत के अकाउंट से अबतक कटती है ईएमआई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर