नई दिल्ली. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और दिल्ली की तीन बार मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है. दिल्ली को संवारने और वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने का श्रेय शीला दीक्षित को दिया जाता है. उनके निधन के बाद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित सभी पार्टियों के नेताओं ने शोक जताया है. उनके सबसे बड़े राजनीतिक विरोधी अरविंद केजरीवाल ने भी शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया है. अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर शीला दीक्षित के निधन के बाद ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की. यह बात शायद आम जनता को ठीक नहीं लगी जिन्होंने अरविंद केजरीवाल को हमेशा शीला दीक्षित पर निशाना साधते देखा है. अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर कमेंट कर रहे हैं. लोग अरविंद केजरीवाल से पूछ रहे हैं कि वो 370 पन्नों का सबूत वाला पुलिंदा कहां है जिसके सहारे वो शीला दीक्षित को जेल भेजने वाले थे. सोशल मीडिया यूजर्स केजरीवाल पर शीला दीक्षित को जानबूझकर बदनाम करने और कीचड़ उछालने पर खूब लानत-मलानत कर रहे हैं.

बता दें कि तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित को चुनावों में अरविंद केजरीवाल से पराजय झेलनी पड़ी थी. लोकपाल आंदोलन में अन्ना हजारे के साथ अरविंद केजरीवाल चर्चा में आए थे. इसके बाद अन्ना पर्दे के पीछे चले गए और अरविंद केजरीवाल राजनीति में उतर गए. यह यूपीए 2 का वक्त था. साल 2010. कॉमनवेल्थ घोटाले, 2जी घोटाले जैसे कई घोटालों की चर्चा थी. देश में भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन चरम पर था. अरविंद केजरीवाल राजनीति में आ गए. शीला दीक्षित के खिलाफ उन्होंने मोर्चा खोल दिया. अरविंद केजरीवा उन दिनों एक 370 पेज की फाइल लेकर घूमा करते थे जिनमें उनके अनुसार शीला दीक्षित के सभी भ्रष्टाचारों का सबूत था. पिछले 15 सालों से दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने बेहद आक्रामक प्रचार किया. उनके खिलाफ चुनाव लड़े और जीते भी. कांग्रेस का दिल्ली से सूपड़ा साफ हो गया. अब अरविंद केजरीवाल का बतौर मुख्यमंत्री दूसरा कार्यकाल (पहला पूर्ण कार्यकाल) भी पूरा होने जा रहा है. ऐसे में शीला दीक्षित के निधन के बाद सभी विपक्षी पार्टियों के नेता भी एक सुर में दिल्ली के लिए शीला दीक्षित द्वारा किए गए विकास कार्यों को याद कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर अरविंद केजरीवाल को यूजर्स कर रहे हैं जमकर ट्रोल

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, शीला दीक्षित इतनी अच्छी मुख्य मंत्री थीं, तुमने झूठ बोलकर चुनाव जीत लिया, झूठे इल्जाम लगाए

अरविंद केजरीवाल को सोशल मीडिया पर लोग काफी ट्रोल कर रहे हैं

एक यूजर ने लिखा, जब वो जिंदा थीं तब तुमने उन पर झूठे इल्जाम लगाए और अब उनके योगदान की बात कर रहे हो

एक यूजर ने लिखा कि वो 370 पन्नों का पुलिंदा भी उनकी चिता के साथ जला दो, यहीं सच्ची श्रद्धांजलि होगी

 

अरविंद केजरीवाल को लोग कर रहे हैं ट्रोल

सोशल मीडिया यूजर्स केजरीवाल को याद दिला रहे हैं शीला दीक्षित के खिलाफ उनके आरोप

एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा- अब तो माफी मांग लो अरविंद केजरीवाल

सोशल मीडिया पर लोग दिल्ली के लिए शीला दीक्षित द्वारा किए गए विकास कार्यों को याद कर रहे हैं. दिल्ली को ग्रीन सिटी बनाने की बात हो या मेट्रो के विस्तार का मामला हो, चाहे सड़कों पर फ्लाईओवर्स का जाल बिछाने की बात हो शीला दीक्षित ने दिल्ली की तस्वीर बदल दी. आज उनके निधन के बाद दिल्ली की राजनीति से एक महत्वपूर्ण किरदार कम हो गया है. उनके निधन के बाद उनके विरोधी भी दिल्ली में उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों को याद कर रहे हैं. 

Sheila Dikshit Profile: जानिए कौन थीं लगातार तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित, कैसा रहा राजनीतिक करियर

Ex Delhi CM Sheila Dikshit Death: तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित का निधन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी, नितिन गडकरी सहित इन नेताओं ने जताया शोक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App