चंडीगढ़: समाज की रक्षा और सुरक्षा के लिए जान की बाजी लगा देने वाले हरियाणा पुलिस के बहादुर जवानों के लिए इंडिया न्यूज हरियाणा ने चंडीगढ़ सम्मान समारोह का आयोजन किया. इंडिया न्यूज हरियाणा के शौर्य सम्मान कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इन जाबांच पुलिस जवानों को अपने हाथों से अवार्ड दिया.

इस मौके पर इंडिया न्यूज के एडिटर-इन-चीफ दीपक चौरसिया और आईटीवी ग्रुप के फाउंटर और प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा भी मंच पर सीएम खट्टर के साथ मौजूद रहे.

मेजर ध्यानचंद की जयंती पर उन्हें याद करते हए मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आज ही हमनें एशियन गेम्स में पदकों का अर्धशतक लगाया है जो हमारे और देश के लिए गौरव की बात है.

मंगलवार को बीजेपी मुख्यमंत्रियों की बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि हम हर तीन महीने में पीएम मोदी से मिलते रहते हैं और उन्हें राज्य में हो रहे विकास कार्यों और योजनाओं की जानकारी देते रहते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार की इन्हीं योजनाओं का असर है कि अब सरकारी योजनाओं का लाभ सीधा गरीब तक पहुंचता है.

प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने ये बात कही. सीएम खट्टर ने कहा कि पहले जो योजनाएं फाइलों में पड़ी रहती थी उन्हें डिजिटल प्लेटफॉर्म से जोड़ा गया है और अब उन्हें रफ्तार दी जा रही है.

वन नेशन वन इलेक्शन पर उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को साथ लाए बिना ये संभव नहीं हैं और सभी राजनीतिक दल धीरे-धीरे उस विषय पर आ रहे हैं. हरियाणा में समय से पहले चुनाव कराने को लेकर सीएम खट्टर ने कहा कि वो तैयार हैं. अपने चार सालों के शासन का आंकलन करने के सवाल के जवाब में सीएम खट्टर ने कहा कि जो योजनाएं उन्होंने शुरू की थी वो चरणबद्ध तरीके से चल रही है.

जहां तक सामाजिक बुराइयों की बात है तो उसके लिए भी समाज में जागरुकता फैली है. बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कोई योजना नहीं बल्कि एक सोच हैं जो किसी पार्टी विशेष के लिए नहीं है बल्कि सामाजिक परिवर्तन के लिए बनाई गई योजना है.

अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसके सवाल के जवाब में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बीजेपी में एक व्यवस्था है. पार्टी विधायक मिलकर एक नाम पर सहमति बनाते हैं जबकि कांग्रेस में अराचकता है और हर नेता खुद को सीएम बताता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में 6-7 नेता सीएम पद के दावेदार हैं जबकि बीजेपी में किसी को चिंता नहीं होती कि अगला प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री कौन होगा.

हरियाणा सरकार ने खोली तिजोरी, मेडल जीतने वाले विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और लक्ष्य शेरोन को करोड़ों का इनाम और नौकरी

CM मनोहर लाल खट्टर का बड़ा ऐलान- हरियाणा में रेप का आरोप लगने पर रद्द होगा ड्राइविंग लाइसेंस, छिनेगी राशन कार्ड सहित तमाम सरकारी सुविधाएं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App