शेयर बाजार न्यूज़: गिरावट के साथ सेंसेक्स 1158 अंक टूटा, निफ़्टी भी फिसली, निवेशकों को लगा 5 लाख करोड़ का झटका

नई दिल्ली।वैश्विक बाजार के खराब संकेतों के बीच आज शेयर बाजार में फिर गिरावट दर्ज की गई है। बाजार में चहुंमुखी बिकवाली का माहौल है। सेंसेक्स में 1158 अंक की गिरावट दर्ज की गई है, वहीं निफ्टी भी 15,808 पर आ गया है। दूसरी औऱ बीएसई में लिस्टेड कंपनियों के मार्केट कैप में 4.5 लाख करोड़ से ज्यादा की कमी आई है। इस बिकवाली से निवेशकों को बड़ा नुकसान हुआ है।

ये हैं गेनर ओर लूजर

अगर आज के शेयरों की बात करें तो ऑटो,आईटी, एफएमसीजी और रियल्टी इंडेक्स में बड़ी गिरावट देखने को मिली है, ये 1 फीसदी से ज्यादा टूट चुके हैं। आज सेंसेक्स 1158 अंक की गिरावट के साथ 52,930 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 359 की गिरावट के साथ 15,808 पर बंद हुआ। इतना ही नहीं निवेशकों के नुकसान का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सेंसेक्स 30 के 29 शेयर लाल निशान में हैं। बजाज ट्विन्स और एचडीएफसी बैंक के अलावा, शीर्ष हारने वालों में एमएंडएम, टाटास्टील और DRREDDY शामिल हैं।

ग्लोबल मार्केट में भी बड़ी गिरावट

अब बात करते हैं ग्लोबल मार्केट की। प्रमुख एशियाई बाजारों में आज के कारोबार पर नजर डालें तो इसमें भी गिरावट देखने को मिल रही है। बुधवार को भी अमेरिकी बाजार भी गिरावट के साथ बंद हुए। ब्रेंट क्रूड मामूली नरमी के साथ 108 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है और यूएस क्रूड भी 106 डॉलर प्रति बैरल पर है।

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर