Shardul Thakur

नई दिल्ली. Shardul Thakur  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 27 रनो की लीड दी है. इस मैच में भारत की ओर से बतौर आलराउंडर खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने ऐसा कारनामा अपने नाम किया, जो इससे पहले किसी भी एशिआई गेंदबाज ने नहीं किया है. उन्होंने जोहिनिसबर्ग टेस्ट मैच में एक पारी में 61 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए है. इससे पहले यह रिकॉर्ड आर-आश्विन के नाम था. उन्होंने नागपुर में 66 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए थे. शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ सबसे बेहतर बोलिंग फिगर का भी रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

शार्दुल ठाकुर का बेस्ट 61-7′

इसके पहले शार्दुल ठाकुर अपने किसी भी मैच में इतने विकेट किसी भी पारी में नहीं लिए है. आज की पारी से पहले उनका बेस्ट 31 रन देकर 6 विकेट था. शार्दुल ठाकुर ने कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसने की साझेदारी तोड़ी, और साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों पर दबाव बनाया। उन्होंने लंच से पहले टीम के लिए 3 विकेट चटकाए और गेम को अपनी ओर जुखाकर रखा था. शार्दुल ठाकुर के अलावा मोहम्मद शमी ने टीम के लिए 2 और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिया।

साउथ अफ्रीका में किसी भारतीय बॉलर का बेस्ट फीगर

शार्दुल ठाकुर 61/7 2022
हरभजन सिंह 120/7 2011
अनिल कुंबले 53/6 1993

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच हुए मुकाबले में रिकॉर्ड

शार्दुल ठाकुर 61/7 2022
आर. अश्विन 66/7 2016
हरभजन सिंह 87/7 2005

यह भी पढ़ें 

Bollywood news: Bulli Bai ऐप पर भड़के जावेद अख्तर, पीएम मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल

How Sunshine Will Help Fight Omicron धूप से मिलेगी ओमिक्रॉन से लड़ने में सहायता, साथ में मिलेगा विटामिन डी, फास्फोरस व कैल्शियम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर