Sunday, June 26, 2022

Shane Warne Death: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में निधन

Shane Warne Death: 

नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्गज शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में ‘दिल का दौरा’ से निधन (Shane Warne Death) हो गया है. शेन वॉर्न ने थाईलैंड में अपनी अंतिम सांसें ली. जानकारी के मुताबिक शेन वॉर्न अपने विला में बेसुध पाए गए थे, जिसके बाद उनके निधन की जानकारी मिली.

क्रिकेट जगत में शोक

शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉर्न केनिधन की खबर से पूरे क्रिकेट जगत में खलबली मच गई है. वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट हासिल किए हैं, उनके नाम वनडे में 194 मैचों में 293 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड है.

1992 में किया था टेस्ट डेब्यू

वॉर्न ने 1992 में टेस्ट में डेब्यू किया था, कमाल की बात तो ये है कि उन्होंने अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेला था. वॉर्न ने करीब 16 साल तक क्रिकेट के मैदान पर अपना राज किया, वे 1999 विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मेंबर भी रहे हैं, यहाँ तक की फाइनल मुकाबले में उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया था.

फॉक्स स्पोर्ट ने शेन वॉर्न के निधन की जानकारी देते हुए बताया कि मौत के वक़्त वो थाईलैंड के एक विला में थे, जहां वह सुबह बेहोशी की अवस्था में पाए गए, जिसके बाद मेडिकल टीम की पूरी कोशिशों के बाद भी उन्हें होश में नहीं लाया जा सका. अब ऐसा माना जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से शेन वॉर्न का निधन हुआ है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं है. फॉक्स स्पोर्ट के बयान में आगे कहा गया है कि शेन वॉर्न थाईलैंड के कोह सामुई द्वीप में थे और वहां अपने विला में रहते थे, शेन वॉर्न के निधन पर उनके परिवार ने निजता का सम्मान करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें:

Russia-Ukraine war: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, ‘तीसरा विश्व युद्ध’ ही विकल्प..

SHARE

Latest news

Related news