नई दिल्लीः साल 2017 में राजस्थान के राजसमंद में लव जिहाद के आरोप में एक मुस्लिम युवक मोहम्मद अफराजुल को पीट-पीट कर जिंदा जलाने का आरोपी संभूलाल रेगर लोकसभा चुनाव लड़ने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शंभू उत्तर प्रदेश के आगरा से मैदान में उतरेगा जिसके लिए उसे उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना (UPNS) ने उसे 2019 लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है. पार्टी के सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने शंभू को 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था जिसे उसने स्वीकार कर लिया है.

मुस्लिम युवक को पीट-पीट कर जिंदा जलाने का आरोपी शंभूलाल रेगर फिलहाल जोधपुर की जेल में बंद है लेकिन यूपीएसएस ने उसे आगरा से अपना उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक रेगर जेल के अंदर रहकर ही लोकसभा चुनाव में अपनी दावेदारी पेश करेगा. यूपीएनएस के अध्यक्ष अमित जानी के मुताबिक रेगर ने चुनाव लड़ने के लिए हां कर दी है. जानी ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि रेगर से अच्छा हिंदुत्व का कोई दूसरा चेहरा उनकी पार्टी के लिए नहीं हो सकता.

जानी ने कहा कि उनकी पार्टी का एक ही एजेंडा है कि उनकी पार्टी सिर्फ हिंदुत्व के चेहरे के साथ मैदान में उतरे और जिसके चलते रेगर से अच्छा उम्मीदवार उन्हें नहीं मिल सकता. उन्होंने कहा कि सबकुछ तय हो चुका है लेकिन आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है. जानी ने कहा कि रेगर पर जो मामले दर्ज हैं उससे ज्यादा गंभीर मामले तो राजा भैया और मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद पर लगे हुए हैं और जब वे लोग चुनाव लड़ सकते हैं तो रेगर क्यों नहीं. जानी ने कहा कि जब तक उसका अपराध सिद्ध नहीं हो जाता वह हत्यारा नहीं है.

बता दें कि राजसमंद में 2017 में लव जिहाद का विरोध करते हुए शंभुलाल रेगर ने कैमरे के सामने एक मुस्लिम युवक पर कुल्हाड़ी से पीट पीट कर उसपर पेट्रोल डालकर आग लगाकर उसकी हत्या कर दी थी. जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो के अंत में शंभूलाल ने एक मैसेज देते हुए कहा था कि ये लव जिहाद करते हैं और हमारे देश में ऐसा करने वाले लव जिहादी की यही हालत होगी.

राजसमंद हत्याकांड पर देश शर्मसार लेकिन वॉट्सएप ग्रुप पर आरोपी शंभू की जय-जयकार

राजस्थान: अफराजुल के हत्यारे शंभु रैगर को फिर बनाया हीरो, राम नवमी पर निकाली झांकी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App