नई दिल्लीः शैलजा द्विवेदी मर्डर केस में आरोपी मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार किया जा चुका है. सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. दिल्ली पुलिस को केस की छानबीन के दौरान पता चला कि निखिल हांडा के अन्य महिलाओं से भी अवैध संबंध थे. निखिल हांडा की एक गर्लफ्रेंड से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह उसके साथ भी शारीरिक संबंध बनाना चाहता था. शैलजा के कत्ल के बाद मेजर हांडा ने उसे फोन कर धमकी दी थी कि अगर वह उसके पास नहीं आई तो उसका भी शैलजा वाला हाल होगा.

मेजर हांडा की गर्लफ्रेंड ने पुलिस को बताया कि निखिल लगातार उसके संपर्क में था. निखिल ने उसे शैलजा के बारे में बताया था. वह शैलजा की तरह उससे भी संबंध बनाना चाहता था. युवती की मानें तो निखिल उसे ब्लैकमेल कर रहा था. शैलजा की हत्या के बाद मेजर हांडा ने सबसे पहले अपनी गर्लफ्रेंड को फोन किया. फोन पर उसे धमकी देते हुए मेजर ने उससे कहा, ‘अगर तुम भी मेरे पास नहीं आईं तो शैलजा की तरह तुम्हें भी जान से हाथ धोना पड़ेगा.’ जिसके बाद युवती ने मेजर हांडा को फटकार लगाते हुए फोन काट दिया.

बता दें कि पुलिस को उस फोन का पता चल गया है जिससे मेजर हांडा ने अपनी गर्लफ्रेंड को फोन किया था. मेजर हांडा के कॉल डिटेल की पड़ताल में दो अज्ञात नंबर भी मिले हैं, जिनके बारे में पुलिस पता लगा रही है. दोनों ही नंबर अभी बंद हैं. पुलिस को शक है कि इस हत्या से इन दोनों नंबरों का कोई न कोई संबंध जरूर है. हत्या के एक दिन पहले तक इन दोनों नम्बरों पर मेजर हांडा ने बातें की हैं और अब दोनों ही नंबर स्विच ऑफ हैं. इससे पहले जानकारी मिली थी कि मेजर हांडा का दिल्ली के पटेल नगर की रहने वाली किसी तलाकशुदा महिला से भी अफेयर चल रहा था.

क्या है शैलजा द्विवेदी हत्याकांड?
बीते शनिवार मेजर निखिल हांडा ने शैलजा द्विवेदी की गला रेतकर हत्या कर दी थी. शैलजा के पति अमित द्विवेदी और निखिल हांडा दीमापुर में पोस्टेड थे. वहीं पर दोनों की दोस्ती हुई. इसी दरमियान शैलजा और निखिल की भी दोस्ती हो गई. दोनों बेहद करीब आ गए. निखिल शैलजा पर शादी करने का दबाव बनाने लगा. शैलजा अपनी शादीशुदा जिंदगी तबाह नहीं करना चाहती थी, लिहाजा उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया. शनिवार को एक बार फिर दोनों की मुलाकात हुई और एक बार फिर निखिल ने शैलजा से शादी की बात कही. शैलजा के इनकार करने पर मेजर हांडा ने उसकी गला रेतकर हत्या कर दी.

दिल्ली आकर शैलजा द्विवेदी ने मेजर निखिल हांडा का फोन उठाना बंद कर दिया था
पुलिस पूछताछ में मेजर निखिल हांडा ने खुलासा किया कि जब से शैलजा दिल्ली आई उसने उसके फोन तक उठाने बंद कर दिए थे. यहां तक कि शैलजा उसके व्हाट्सएप मैसेज का भी जवाब नहीं दे रही थी क्योंकि उसकी दोस्ती दो अन्य लोगों से हो गई थी. शैलजा की दोस्ती को वो बर्दाश्त नहीं कर पा रहा था. मेजर हांडा ने शैलजा को फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया तो उसने शैलजा को मैसेज भेजकर समझाया कि वो उन दो लोगों से अपनी दोस्ती खत्म कर दे, लेकिन शैलजा पर इसका भी कोई असर नहीं हुआ.

वीडियो और फोटो के आधार पर शैलजा पर शादी का दबाव बना रहा था मेजर हांडा
मेजर हांडा ने शैलजा को बार-बार दीमापुर भी बुलाया लेकिन वो दीमापुर नहीं गई. जिसके बाद मेजर हांडा खुद बेटे की बीमारी का बहाना बनाकर दिल्ली आ गया. सूत्रों के मुताबिक, मेजर हांडा ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि दीमापुर में शैलजा और मेजर हांडा कई बार घूमने गए थे. दोनों ने साथ में काफी वक्त गुजारा. उस दौरान मेजर हांडा ने दोनों के कुछ वीडियो और फोटो खींचे थे. इन्हीं वीडियो और फोटो के आधार पर वो लगातार शैलजा पर शादी का दबाव बना रहा था.

अय्याश मेजर निखिल हांडा के शैलजा द्विवेदी के अलावा भी थे कई महिलाओं से संबंध
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मेजर निखिल हांडा ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि उसकी दोस्ती कई और महिलाओं से भी है. इन महिलाओं से संबंध के बारे में शैलजा को भी पता चल गया था. जिसके बाद वो मेजर हांडा पर दबाव बना रही थी कि अगर उसने उसकी फोटो और वीडियो वापस नहीं किए तो वो उसकी पोल उसकी पत्नी के सामने खोलकर रख देगी. जिसके बाद मेजर हांडा के मन में शैलजा के लिए बेहद गुस्सा भर गया था और फिर उसने शैलजा को मारने का प्लान बना डाला.

शैलजा द्विवेदी की हत्या के बाद मेजर निखिल हांडा ने एक्सीडेंट दिखाने के लिए डेड बॉडी पर चढ़ा दी थी कार

शैलजा द्विवेदी से ही नहीं एक तलाकशुदा महिला से भी चल रहा था मेजर निखिल हांडा का अफेयर!

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App